सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमपॉलिटिक्सRajasthan: Vasundhara Raje के लिए ये दिन है बेहद खास, राजस्थान में...

Rajasthan: Vasundhara Raje के लिए ये दिन है बेहद खास, राजस्थान में अपनी ताकत का कराएंगी अहसास

Date:

Related stories

Rajasthan: राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अपने जन्मदिन के बेहद खास मौके से 4 दिन पहले एक विशाल जनसभा करने की रणनीति तैयार की है। इसके लिए उन्होंने राजस्थान के प्रसिद्ध धार्मिक सालासर धाम को चुना है। दावा किया जा रहा है कि वसुंधरा करीब 1 लाख समर्थकों की भीड़ को जुटाकर एक जनसभा को संबोधित करेंगी और दिल्ली को सीधे अपनी ताकत का अहसास कराएंगी।

जानें क्या है पूरी तैयारी

आपको बता दें इस साल के अंत में राजस्थान के विधानसभा चुनाव 2023 होने वाले हैं। राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां जहां चुनावी तैयारियों में जुट गई हैं वहीं दूसरी ओर दोनों पार्टियों की आंतरिक राजनीति के दिग्गज धड़े भी अपनी-अपनी शक्ति प्रदर्शन करने से नहीं चूक रहे हैं। एक तरफ जहां कांग्रेस में सीएम अशोक गहलोत तथा सचिन पायलट के बीच शक्ति प्रदर्शन चल रहा है। तो अब भाजपा में भी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे चुनावी मोड में आ गई हैं। वसुंधरा 4 मार्च को ही अपना जन्मदिन मनाने जा रही है। हालांकि वास्तव में वसुंधरा का जन्मदिन 8 मार्च को होता है लेकिन उनके जन्मदिन कार्यक्रम के अवसर पर ही भाजपा राज्य नेतृत्व की ओर से विधानसभा का घेराव करने की घोषणा की गई है। वसुंधरा के भरोसेमंद विधायक राजपाल सिंह शेखावत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष परनामी  सालासर में जनसभा की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें:इस वादे को सिर्फ 20 दिनों में पूरा कर CM Gehlot ने दिया आधी आबादी को तोहफा, जानिए क्या है

सालासर को चुनने की क्या है वजह

जानकारी के मुताबिक सालासर धाम को चुनने के पीछे वसुंधरा राजे की रणनीतिक वजह है। वास्तव में यह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया तथा उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का गढ़ माना जाता है। राजे जन्मदिन की इस विशाल जनसभा के सहारे राजस्थान में उनकी राजनीति को विराम देने की अटकलों पर चल रही कोशिशों के लिए इतनी विशाल जनसभा के सहारे दिल्ली को सीधा इशारा देना चाहती हैं। आपको बता दें इस सभा को माता अंजनीधाम के पास स्थित जूलियासर मैदान पर करीब एक लाख लोगों की व्यवस्था की गई है। जिनके लिए 40-50 हलवाई दिन-रात खाने पीने के काम में लगे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक जनसभा से पहले राजे अंजनी माता की पूजा अर्चना करेंगी और यज्ञ आहुत करेंगी। इस जनसभा के लिए अभी से राजगढ़, सरदारशहर, चुरु इत्यादि जगह से समर्थकों के आने का सिलसिला शुरु हो गया है।

ये भी पढ़ें:Rajasthan में इंटरनेट बंदी से जुड़ी याचिका पर सरकार को Supreme Court से राहत, होली बाद हो

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories