शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यAjit Pawar हो सकते है NDA में शामिल रामदास आठवले ने किया...

Ajit Pawar हो सकते है NDA में शामिल रामदास आठवले ने किया बड़ा खुलासा, घमासान के बीच NCP चीफ Sharad Pawar पहुंचे दिल्ली 

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले महाराष्ट्र में Congress को झटका, पूर्व मंत्री Milind Deora ने छोड़ा पार्टी का दामन; जानें डिटेल

Milind Deora: वर्ष 2024 की शुरुआत हो गई है और देश की सियासत के लिहाज से ये वर्ष बेहद खास होने वाला है। दरअसल भारत में इस वर्ष लोकसभा (Lok Sabha Election) के आम चुनाव होने हैं जहां जनता केन्द्र की गद्दी के लिए एक बार फिर अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेगी।

Parliament Session: चुनावी नतीजों के बाद संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज, Mahua Moitra से लेकर इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Parliament Session: देश के चार राज्यों के चुनावी नतीजों की घोषणा बीते कल हो चुकी है। इसमें हिन्दी पट्टी के तीन प्रमुख राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा ने जीत हासिल की है। वहीं तेंलगाना की जनता ने कांग्रेस को बहुमत देने का फैसला लिया है। इसी क्रम में आज से संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज भी हो गया है।

Sharad Pawar: NCP चीफ शरद पवार आज सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचे। दरअसल वह महाराष्ट्र में हो रहे घमासान के कारण दिल्ली में अपना दमखम दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। शायद इसलिए ही उन्होंने एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज दिल्ली में बुलाई हैं। इस दौरान कहा यह जा रहा है कि शरद पवार अपने गुट के सभी विधायकों से चर्चा करने वाले हैं। वहीं दूसरी तरफ पार्टी से बगावत करने वाले अजित पवार ने आरपीआई चीफ रामदास आठवले से मुलाकात की। ऐसे में मुलाकात के बाद आठवले ने कई बड़ी बातें कही।  

NCP चीफ Sharad Pawar पहुंचे दिल्ली 

महाराष्ट्र में एनसीपी पार्टी दो गुटों में बात गयी हैं। शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने NCP पार्टी से बगावत कर आज पार्टी टूटने पर मजबूर कर दिया है। ऐसे में एनसीपी के चीफ आज पार्टी को संगठित करने के लिए दिल्ली पहुंचे। उनके साथ सुप्रिया सुले भी पहुंची हैं। जानकारों के मुताबिक अब कहा यह जा रहा है कि एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में सभी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इस दौरान पार्टी कैसे आगे बढ़ेगी इन नीतियों पर एनसीपी चीफ चर्चा करने वाले हैं। इसके अलावा सूत्रों की मानें तो यह बैठक शरद पवार ने एकजुटता दिखाने के लिए बुलाई है। 

इसी बीच खबर आ रही है, कि शारद पवार के दिल्ली में हो रहे बैठक का समर्थन RJD प्रमुख लालू यादव ने किया है। उन्होंने शरद पवार के लिए अजित पवार की “रिटायरमेंट” वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “क्या वह सिर्फ कहने से रिटायर हो जाएंगे? क्या कोई बूढ़ा आदमी राजनीति में कभी रिटायर होता है? राजनीति में कोई रिटायरमेंट नहीं होता.”

डिप्टी सीएम अजित पवार से मिले रामदास आठवले 

इस वक्त बड़ी खबर आ रही है, कि महाराष्ट्र के नए डिप्टी सीएम अजित पवार ने NDA के सहयोगी रामदास आठवले से मुलाकात की है। इस बात का खुलासा खुद रामदास आठवले ने किया। उन्होंने बताया – “मैं आज डिप्टी सीएम अजित पवार से मिला। उन्होंने सही निर्णय लिया है। मैं कई वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हूँ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी को साथ लेकर चल रहे हैं। ‘ चाहे वह हिंदू हो, मुस्लिम हो या दलित, पीएम मोदी को सभी का समर्थन प्राप्त है। अजित पवार ने मुझे बताया कि उनके मन में यह विचार काफी समय से था। बीजेपी के साथ आने के लिए 2-3 बैठकें (एनसीपी के भीतर) भी हुईं लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला।”  

वहीँ एनसीपी अजित पवार (गुट) के नेता छगन भुजबल ने यह दावा किया है कि उनके पास 43 विधायक हैं।  कुछ विधायक देश के बाहर हैं. कुछ बीमार हैं। दरअसल दोनों गुट अब एक दूसरे पर प्रभाव दिखाने में लगी हुई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories