रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यTejashwi Yadav: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने Lok Sabha Election 2024 से...

Tejashwi Yadav: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने Lok Sabha Election 2024 से पहले जारी किया परिवर्तन पत्र, 1 करोड़ सरकारी नौकरियां देने का वादा; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Tejashwi Yadav: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पार्टियों ने अपना घोषणा पर जारी करना शुरू कर दिया है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने घोषणा पत्र जारी किया था। वहीं आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री Tejashwi Yadav ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ Lok Sabha Election 2024 से पहले परिवर्तन पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र को जारी करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, “आज हमने अपना ‘परिवर्तन पत्र’ जारी किया है। हम 2024 में 24 वादे ला रहे हैं, जो हमारी प्रतिबद्धता है जिसे हम पूरा करेंगे। इसमें बिहार के विकास से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं।”

देशभर में 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी

परिवर्तन पत्र जारी करने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि “अगर हमारा गठबंधन सत्ता में आया तो हम देश भर में एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। आज बेरोजगारी हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है। और बीजेपी के लोगों ने इस बारे में बात नहीं की, उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन हम जो कहते हैं वह करते हैं और 1 करोड़ नौकरियां देंगे।”

परिवर्तन पत्र की कुछ महत्वपूर्ण बातें

●बिहार में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए हम राज्य में पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में 5 नए हवाई अड्डे बनाने जा रहे हैं।

●15 अगस्त से लोगों को बेरोजगारी से मुक्ति मिलनी शुरू हो जाएगी। 15 अगस्त से नौकरियां देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

●रक्षाबंधन के अवसर पर हम गरीब घर की बहनों को हर साल एक लाख रुपये देंगे। हम 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे।

●बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे।

●तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को 1.60 लाख करोड़ का विशेष पैकेज भी मिलेगा।

गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे। वहीं पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल 2024 को होगा। इसी को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।

Latest stories