Home पॉलिटिक्स फिर लटकी Imran Khan पर गिरफ्तारी की तलवार, सुनवाई पर फिर पेश...

फिर लटकी Imran Khan पर गिरफ्तारी की तलवार, सुनवाई पर फिर पेश नहीं हुए Pak के Ex PM

0

EX Pak PM Imran Khan:पाक के पूर्व पीएम इमरान (Imran Khan) को अबैध फंडिंग के एक मामले में लाहौर पुलिस गिरफ्तार करने उनके आवास पर पहुंच गई। पुलिस की कार्रवाई को देख नाराज इमरान समर्थकों ने उनके लाहौर आवास को घेर लिया। आशंका जताई जा रही है कि लाहौर पुलिस पूर्व पीएम को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

जानें क्या है मामला

आपको बता दें पिछले साल इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को अवैध चंदा मामले में इमरान खान को चुनाव आयोग ने अयोग्य घोषित कर दिया था। जिसके बाद ही पूरे पाकिस्तान में चुनाव आयोग के ऑफिसों के सामने तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारी विरोध प्रदर्शन करना शुरु कर दिया था। इसके साथ-साथ ही अक्टूबर 2022 में इमरान के खिलाफ आतंक विरोधी कानून के तहत भी एक और मामला दर्ज कर लिया था। जिसमें पूर्व पीएम  खराब सेहत का हवाला देकर लगातार कोर्ट में पेशी से बच रहे थे।

ये भी पढ़ेंः पाक के पूर्व पीएम Imran Khan पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, EC Pakistan ने जारी किया अभिरक्षा वारंट

क्यों लटकी गिरफ्तारी की तलवार

आपको बता दें पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इससे पहले जनवरी में भी अवमानना के आरोप में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। वहीं दूसरे मामले में कोर्ट ने भी वर्चुअल सुनवाई का अनुरोध खारिज कर दिया था और कोर्ट ने इमरान ने 15 फरवरी को निजी तौर पर पेश होने का आदेश दिया था लेकिन इमरान अब भी पेश नहीं हुए। इमरान की तरफ से अदालत में पेश हुए उनके वकील बाबर अयान ने पिछले साल हुए जानलेवा हमले का हवाला देते हुए कहा कि इमरान अभी उससे उबर नहीं पाए हैं। अदालत को उन्हें एक आखिरी मौका तो देना चाहिए। जबकि जिसके बाद कोर्ट के जज राजा जवाद अब्बास ने के मामले की सुनवाई याचिका को खारिज करते हुए कहा कि अदालत ने इमरान को मेडिकल आधार पर पेश होने के लिए बहुत छूट दे चुकी है लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे। अदालत एक आम आदमी को जब ऐसी राहत नहीं देती तो इमरान जैसे एक ताकतवर नेता को कैसे इतनी राहत दे सकती है।

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री Swara Bhasker ने सपा नेता से रचाई शादी, जानें कौन है Fahad Ahmad ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version