Home ख़ास खबरें Tripura Oath Ceremony: माणिक साहा ने दूसरी बार CM पद की ली...

Tripura Oath Ceremony: माणिक साहा ने दूसरी बार CM पद की ली शपथ, PM Modi समेत ये दिग्गज नेता हुए शामिल

0

Tripura Oath Ceremony: देश में जहां आज एक तरफ होली का त्योहार मनाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ त्रिपुरा में सीएम का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा। डॉक्टर माणिक शाह ने होली के इस पर्व पर दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ की है। उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता पहुंचे हुए हैं। सीएम माणिक शाह के अलावा उनके विधायकों ने भी शपथ लिया है।

कांग्रेस और विपक्षी वामदल ने नहीं किया हिस्सा

त्रिपुरा में हुए चुनाव के बाद कुछ जगहों पर हिंसा देखने को मिली है। इस हिंसा के विरोध में कांग्रेस और विपक्षी वामदल के नेता इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। सीएम माणिक शाह के बारे में बता दें कि उन्हें साल 2016 में विपल्व देव की जगह पहली बार सीएम बनाया गया था।

Also Read: कैमरे पर आदिल की याद में इमोशनल हुई Rakhi Sawant, कहा- ‘दुबई में खरीदा नया घर और कार’

राज्यपाल के सामने पेश किया दावा

सीएम माणिक शाह ने सोमवार रात में राज्यपाल सत्यदेव नारायण से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा में सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था। त्रिपुरा में बीजेपी ने पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार 13 सीटें कम जीती हैं। साल 2023 के इस चुनाव में 60 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 32 पर ही जीत हासिल हुई है। होली के दिन ये शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में बड़े भव्य तरीके अयोजित किया जा रहा है। इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शिरकत की है।

Exit mobile version