शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP MLC Elections: 5 सीटों पर उम्मीदवारों के लिए बीजेपी का मंथन...

UP MLC Elections: 5 सीटों पर उम्मीदवारों के लिए बीजेपी का मंथन जारी, कवि Kumar Vishwas ने ठुकराया ऑफर

Date:

Related stories

UP MLC By-Elections 2023: एमएलसी उपचुनाव में नहीं पहुंचे कई विधायक, जानें इन पार्टियों ने क्यों नहीं दिखाई दिलचस्पी ?

UP MLC By-Elections 2023: यूपी में विधान परिषद की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में BJP ने जीत दर्ज की है। इस चुनाव में 7 विधायक ऐसे थे, जो वोट डालने नहीं पहुंचे।

UP MLC Elections:  उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। बीजेपी लगातार इसमें जीत हासिल करने के लिए अपने दांव- पेच चल रही है। ऐसे में सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बीजेपी की तरफ से एमएलसी का उम्मीदवार देश के सबसे मशहूर कवि कुमार विश्वास को बनाया जा सकता है। हालांकि इसकी पुष्टि न ही बीजेपी की तरफ से किया गया है और न ही कुमार विश्वास की तरफ से किया गया है। लेकिन सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि कुमार विश्वास को बीजेपी ने एमएलसी उम्मीदवार के लिए ऑफर किया था लेकिन मशहूर कवि ने उनके इस ऑफर को ठुकरा दिया।

बीजेपी ने मनोनीत सदस्यों के लिए मंथन की तेज

एमएलसी चुनाव को लेकर बीजेपी लगातार अपने उम्मदीवारों को ढूढ़ने में लगी ही हुई है। ऐसे में बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से मनोनीत सदस्यों के नाम को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। वहीं बीजेपी ने कवि कुमार विश्वास इसके लिए सबसे पहले ऑफर किया था लेकिन उन्होंने ये कहकर इस पद को ठुकरा दिया कि आगे चलकर उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में कदम बढ़ाना है। बता दें कि इससे पहले भी कुमार विश्वास सीएम केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी आम आदमी से विधायक तह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: 2024 में भाजपा से लड़ेगा नया गठबंधन, कांग्रेस प

बीजेपी इन नामों पर लगा सकती है मुहर

बताया जा रहा है कि कवि कुमार विश्वास के मना कर देने के बाद बीजेपी ने पार्टी के अन्य लोगों को ढूढ़ना शुरू कर दिया है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी अब कुछ क्षेत्रीय अध्यक्षों के नाम पर मुहर लगा सकती है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक साकेत मिश्रा को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की पांच सीटें काफी समय से खाली पड़ी हैं। वहीं एमएलसी के चुनाव के साथ – साथ बीजेपी अपने संगठन का विस्तार भी करेगी। वहीं इन एमएलसी को लेकर बताया जा रहा है कि साल 2024 के चुनाव में भी इनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। इसलिए इनके नामों पर बीजेपी काफी सोच – विचार कर रही है।

ये भी पढ़ें: Bageshwar Dham in Mumbai:धीरेंद्र शास्त्री ने विरोधियों को ललकारा, बोले- जब तक जिएंगे, मुंबई आते रहेंगे

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories