Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP Nikay Chunav 2023: मेरठ महापौर सीट को लेकर सपा में मचा...

UP Nikay Chunav 2023: मेरठ महापौर सीट को लेकर सपा में मचा घमासान, Mayawati ने Akhilesh को समर्थन दे चौंकाया!

0
UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनावों का बिगुल बज चुका है। अब पार्टियों को एक एक सीट पर दावेदारों को तय करने की कवायद से जूझना पड़ रहा है। पार्टी को भी संतुलित रखना है। । इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी की मेरठ नगर निगम का प्रत्याशी तय करने में पसीने छूट गए हैं। वजह है दो दो मजबूत दावेदार अपनी अपनी पत्नी के लिए टिकट को लेकर पार्टी में आमने सामने आ गए हैं। अब टिकट किसी एक को ही देना है। जबकि यहां दूसरे चरण में नामांकन और मतदान होना है।तो दूसरी ओर मायावती ने अखिलेश की बैलट पेपर से वोटिंग कराने की मांग का समर्थन कर राजनीतिक हलचल मचा दी है

जानें क्या है पूरा मामला

मेरठ नगर निगम की सीट पर दो-दो दावेदारों ने अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। इस सीट को लेकर सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान और विधायक रफीक अंसारी के आमने-सामने आने से पार्टी का मुद्दा लखनऊ हाई कमान तक पहुंच गया है।पार्टी ही के दो विधायकों के बीच चल रही इस नूरा कुश्ती ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए सुलझाने की चुनौती खड़ी कर दी है। विधायक अतुल प्रधान ने अपनी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के लिए टिकट मांगा है। तो विधायक रफीक अंसारी अपनी पत्नी खुर्शीदा अंसारी के लिए पार्टी प्रबंधन पर दबाव बढ़ाए हुए हैं। इस टकराव को बढ़ता देख पार्टी की महापौर प्रत्याशी चयन समिति को मेरठ आना पड़ा है।

इसे भी पढ़ेंः4 और 11 मई को होंगे UP Nagar Nikay Chunav, मतगणना 13 मई को…

मायावती ने किया अखिलेश का समर्थन

बता दें निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सपा ने तुरंत निर्वाचन आयोग से इन चुनावों को EVM की जगह मतपत्रों से कराने की मांग कर दी थी। आज सोमवार 10 अप्रैल को BSP सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी की इस मांग का समर्थन कर राजनीतिक विश्लेषकों को चोंका दिया। उन्होंने मीडिया से कहा “BSP चुनाव का स्वागत करती है। लेकिन BJP ईवीएम से चुनाव नहीं कराकर बैलट पेपर से चुनाव कराए। हम इसके लिए सरकार से पुरजोर अपील करते हैं। इस चुनाव में BSP पूरी तैयारी के साथ लड़ेगी। BSP हमेशा दलितों, पिछड़ो और अल्पसंख्यकों के हितों का खयाल रखती है।”

इसे भी पढ़ेंःचुनावों से पहले BJP की मुस्लिमों तक पहुंचने की कवायद, यूपी में इन जगहों पर भी होगा Mann ki Baat

Exit mobile version