Home स्पोर्ट्स 6,6,6 MS Dhoni ने पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी की गेंद को 3...

6,6,6 MS Dhoni ने पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी की गेंद को 3 बार लगातार भेजा था मैंदान से बाहर, नाम जान कर हो जाएंगे हैरान

0

MS Dhoni: क्रिकेट गत में कई खिलाड़ी आऐ और गए। लेकिन, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसा कोई नहीं आ सका। माही अपने कैप्टन कूल दिमाग के साथ-साथ अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को हर फॉर्मेट खिताब जीताया है। उनके खेल की पूरी दुनियाही कायल है। आजभी माही किसी भी मैदान पर खेल रहे हो उनके जबरा फैंस वहीं पहुंच जाते है। उनकी एक छवि पानेे लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। तब जाके उन्हें माही के दीदार होते है। इसी कड़ी में एमएस धोनी का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने पाक टीम को पूर्व स्पिनर गेंदबाज की पिटाई कर गेंद को स्टेडियम के बाहर तीन बार भेजा था। जिसका अंदाजा आप वायरल हो रही वीडियो को देक कर लगा सकतेहै।

माही ने की थी दानिश कनेरिया की कुटाई

दरअसल, यह वायरल वीडियो साल 2006 का है। जब भारत की टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान की सरजमीं पर जाया करती थी। वो बात अलग है अब दो देशो के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है। लेकिन, उस समय की इस वीडियो में माही अपने लंबे-लंबे बालो के साथ खेला करते थे।उन्होंने एक टेस्ट मैच के दौरान दानिश कनेरिया की जमकर सुताई की थी। उनके ओवर में एमएस धोनी ने गेंद को तीन बार छक्के के बाहर भेजा था।उन्होंने ये तीन छक्के तीन गेंदो पर लागातार माे थे। जिसके बाद गेंदबाज का मुंह उतर गया था।

एमएस धोनी का टेस्ट करियर

एम एस धोनी ने भारत के लिए तीनो ही फॉर्मेंट में कप्तानी संभाली है। लेकिन, वो टेस्ट क्रिकेट में अपनी कप्तानी से ज्यादा कमाल नहीं कर सके। थे। हालांकि, उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में किसी भी प्रकार का कोई भी कमी नहीं नजर आई है। वह अपने शांत स्वभाव से विपक्षी गेंदबाजो के परखच्चे उड़ाने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 90 मैचो की 114 पारियो में कुल 4876 रन बनाए है। वहीं उनके नाम 6 शतक और 33 अर्धशतक भी शामिल रहे है।

Exit mobile version