शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्ससंन्यास के ऐलान के बाद इस टूर्नामेंट में आखिरी बार खेलते नजर...

संन्यास के ऐलान के बाद इस टूर्नामेंट में आखिरी बार खेलते नजर आएंगी Sania Mirza, टेनिस को कहेंगी अलविदा

Date:

Related stories

Shoaib Malik: ये शोएब ने क्या कर दिया ? वायरल तस्वीर देख लोग पूछने लगे सवाल

Shoaib Malik: पाकिस्तानी बल्लेबाज और सानिया मिर्जा के पति...

Sania Mirza: भारतीय टेनिस स्टार प्लेयर सानिया मिर्जा ने अपने करियर को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है। सानिया मिर्जा ने अपने प्रोफेशनल टेनिस करियर से संन्यास लेने का ऐलान करते हुए सभी फैंस को निराश कर दिया। चोट लगने की वजह से सानिया मिर्जा ने ऐसा फैसला लिया। संयास लेने के बारे में सानिया मिर्जा का कहना है कि “वह अगले महीने दुबई टेनिस चैंपियनशिप में खेलेगी, जो 19 फरवरी से शुरू होगी। इस चैंपियनशिप के साथ ही सानिया मिर्जा का यह आखिरी मुकाबला होगा।

दुबई में आखिरी टूर्नामेंट खेलेंगी सानिया मिर्जा

बता दें कि दुबई टेनिस चैंपियनशिप की शुरुआत 19 फरवरी से हो रही है और यह एक डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट होगा, जिसमें सानिया मिर्जा आखिरी बार खेलती हुई नजर आएंगी। इसी बीच सानिया मिर्जा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर की है। टेनिस खेलते हुए नजर आई हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है ‘बिना कष्ट के फल नहीं मिलता, अब जाने के लिए 10 दिन से भी कम समय है।’ 36 साल की सानिया मिर्जा डबल्स में नंबर वर्ल्ड प्लेयर रह चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने पिछले साल ही अपने सन्यास लेने के बारे में ऐलान कर दिया था।

संयास लेने के बारे में पहले भी किया था ऐलान

सानिया मिर्जा ने पहले कहा था कि वह 2022 के आखिर में खेल से संन्यास ले सकती हैं। किसी भी चोटिल होने की वजह से वह यूएस ओपन भी नहीं खेल पाई। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक की खबरों के बीच सानिया मिर्जा का यह एक और बड़ा ऐलान है। बता दें कि सानिया मिर्जा ने साल 2010 में शोएब मलिक को 5 महीने डेट करने के बाद शादी की थी। इसके बाद 30 अक्टूबर 2018 को इनके घर एक बेटे इजहार मिर्जा मलिक का जन्म हुआ। लेकिन अब ऐसी खबरें सामने आ रही है कि सानिया और शोएब मलिक दोनों का अधिकारिक तौर पर तलाक हो चुका है।

Also Read- PAK VS NZ: SARFARAZ AHMED ने बेहतरीन शतक ठोकने के बाद की VIRAT KOHLI की नकल, जमीन पर मुक्का मार मनाया जश्न, देखें VIDEO

सानिया मिर्जा ने अपने करियर में जीते कई खिताब और अवार्ड

सानिया मिर्जा ने अपने करियर में बहुत अवार्ड प्राप्त किए हैं। उनको साल 2004 में अर्जुन अवार्ड, 2006 में पदम श्री अवार्ड, 2015 में राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड और 2016 में पद्म भूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा उन्होंने साल 2009 में मिक्स्ड डबल में तीन ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था। इसके बाद 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब जीता। 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब प्राप्त किया था। इसके बाद 2016 में डबल्स में ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीता।

Also Read- PETROL DIESEL PRICE TODAY: क्रूड ऑयल की कीमतों में वृद्धि के चलते इतने पर रुके पेट्रोल और डीजल के दाम, इस तरह चेक करें रेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories