शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सAjinkya Rahane ने गजब का कीर्तिमान किया अपने नाम, कोहली के बाद...

Ajinkya Rahane ने गजब का कीर्तिमान किया अपने नाम, कोहली के बाद 100 कैच लपकने वाले बने 7वें खिलाड़ी

Date:

Related stories

Ashwin की सधी गेंद के साथ Rahane के शानदार कैच ने बदला खेल, वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़ी पवेलियन लौटे

IndvsWi 2nd Test 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल जारी है। पोर्ट ऑफ स्पेन में बनी इस टेस्ट पिच पर गेंदबाजों को तनिक भी मदद नहीं मिल रही है।

WTC Final में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर ने पूछा- टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज को बाहर रखना कितना सही...

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस बेहद खराब रही। अब इस पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कई सवाल खड़े किए हैं।

Ajinkya Rahane: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। यह मुकाबला लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 100 कैच पूरे कर लिए है। वह ऐसा करने वाले भारत के 7वें खिलाड़ी बन चुके है।

कैच लेने के मामले में 7वें नंबर पर पहुंचे रहाणे

अजिंक्य रहाणे टेस्ट फॉर्मेट में लंबे समय के बाद वापसी कर रहे है। वह इस मुकाबले में भारत के लिए बल्ले से भी जौहर दिखाने में लगे हुए है। इसी बीच रहाणे ने अपने टेस्ट करियर के 100 विकेट पूरे कर लिए है। दरअसल, मोहम्मद सिराज की गेंद पर पैट कमिंस ने मिड ऑन की तरफ से एक शॉट खेलने की कोशिश की। यह शॉट सीधे रहाणे के हाथ में गया और पैट कमिंस कैच आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 विकेट के नुकसान पर 469 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वहीं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में पहले पायदान पर राहुल द्रविड़ है। उन्होंने 163 मैचो में 209 कैच लपके है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण, तीसरे पर सचिन तेंदुलकर और चौथे पर विराट कहली बने हुए है।

इसे भी पढ़ेंः Modi Government के 9 साल की उपलब्धियों पर Jaishankar का चीन पर तंज- ‘भारत अब झूठी बातों में नहीं फंसता’

भारत की हालत हुई खराब

469 रनों के पहली पारी के स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया की बेहद शर्मनाक शुरुआत हुई। इस टीम का कोई भी बल्लेबाज पारी की शुरुआत बेहतर नहीं दिला सका और एक-एक कर भारत के 4 बल्लेबाज महज 71 रनों पर आउट होकर पवेलियन लौटे। वहीं जडेजा ने कुछ हद तक टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन, वो भी 48 रन पर नेथन लायन का शिकार बने। उनके आउट होने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए है।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories