मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: बाबर आजम बने मुल्तान के सुलतान , इतने शतक...

Asia Cup 2023: बाबर आजम बने मुल्तान के सुलतान , इतने शतक जड़कर तोड़ डाले ये सभी रिकॉर्ड्स, जाने और कौन कौन है इनके करीब

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज कल (30 अगस्त) को मुल्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में हो गया। आपको बता दें कि कल खेले गए एशिया कप के ओपनिंग मैच में पाकिस्तान ने नेपाल की टीम को धराशायी करते हुए 238 रनों से हरा दिया। अब जाकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। बाबर आजम ने शतक ठोककर मुल्तान में इतिहास रच दिया।

विराट को छोड़ा पीछे

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 के ओपनिंग मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शतक जड़ एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज बाबर ने नेपाल के खिलाफ खेले गए मैच में अपना 19 वां शतक पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी बना डालें। आपको बता दें कि बाबर ने अपना 19 वां शतक महज वनडे की 102 पारियों में पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली के बनाये गए रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया। बाबर ने 19 वां शतक को पूरा करने के साथ ही साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला , विराट कोहली , डेविड वार्नर और ऐवी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया। आपको बता दें कि विराट ने अपना 19 वां शतक वनडे के 124 पारियों में पूरा किया है।

150 का स्कोर करने वाले पहले कप्तान

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप 2023 के ओपनिंग मुकाबले में 151 रनों की पारी खेलने के साथ ही एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। बाबर एशिया कप में बतौर कप्तान 150 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले आजतक कोई भी कप्तान इस तरह की पारी खेलने में नाकामयाब रहा था। आपको बता दें कि बाबर ने हाल में ही खेले गए श्रीलंका प्रीमियर लीग में भी धमाल मचाया था और अपनी टीम के लिए खूब रन बटोरे थें।

पाकिस्तान ने जीता पहला मैच

आपको बता दें कि कल मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के एक अहम् मैच में पाकितान की टीम ने नेपाल को 238 रनों के विशाल लक्ष्य से हरा दिया। पाकिस्तान के दिए गए 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल की टीम महज ओवरों में 104 रनों पर धराशायी हो गयी। हालांकि टीम के लिए एशिया कप का पहला मुकाबला यादगार बन गया। नेपाल की टीम पहली बार एशिया कप में पार्टिसिपेट कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories