मंगलवार, मई 21, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: आज हो जाएगा एशिया कप के शेड्यूल का एलान...

Asia Cup 2023: आज हो जाएगा एशिया कप के शेड्यूल का एलान ,भारत और पाकिस्तान के बीच होंगे इतने मैच

Date:

Related stories

Diabetes मरीजों के लिए दुश्मन है ये 5 खाने की चीजें, बिना देर किए बना लें दूरी

Diabetes: डायबिटीज के मरीजों को खान-पान और लाइफस्टाइल का...

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जाका अशरफ आज(बुधवार,19 जुलाई )शाम 7:45 तक होने वाले महत्वपूर्ण मीटिंग में एशिया कप का शेड्यूल जारी करेंगे। आपको बता दें कि एशिया कप के मुकाबले 31 अगस्त से 17 सितम्बर तक खेले जाएंगे। एशिया कप 2023 का आयोजन संयुक्त रूप से पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में होगा

31 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले एशिया कप का आगाज 31 अगस्त से होने जा रहा है। एशिया कप 2023 में भारत अपने सारे मुकाबले श्रीलंका की सरजमीं पर खेलेगा। एशिया कप में भारत और पाक की टीम के बीच तीन बार भिड़ंत हो सकती है।आपको बता दें कि पिछले 2022 में हुए एशिया कप का खिताब श्रीलंका ने अपने नाम किया था, तब फाइनल में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी। भारत 2022 एडिसन में हुए टूर्नामेंट के ग्रुप दौर से ही बाहर हो गया था।

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 की तैयारी को लेकर चयनकर्ता व कोच ने उठाए ये कदम, कई खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

कुल 6 टीमें टूर्नामेंट में लेंगी भाग

एशिया कप 2023 में महाद्वीप की कुल 6 टीमें भाग लेंगी। इसमें भारत ,पाकिस्तान ,श्रीलंका ,बांग्लादेश अफ़ग़ानिस्तान और नेपाल की टीम एक दूसरे से ट्रॉफी के लिए भिड़ती नजर आएंगी। पिछले सभी एडिशन्स में भारत की टीम सबसे सफल रही है। भारतीय टीम ने कुल 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। भारतीय टीम ने आखिरी बार एशिया कप का खिताब 2018
में जीता था। 2018 एशिया कप फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

ये भी पढ़ें: MP Election से पहले 40 करोड़ का हवाई सफर करेंगे मंत्री, CM शिवराज ने दिए निर्देश, जानें क्या है इसकी वजह

विश्व कप के लिए अहम् टूर्नामेंट

एशिया कप 2023 का आयोजन अगस्त और सितम्बर के महीने में होगा। यह टूर्नामेंट विश्व कप के नजरिये से काफी अहम् है। 2023 वनडे विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवम्बर के महीने में होगा। 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में महाद्वीप की कुल 5 टीम नजर आएंगी । ऐसे में यह टूर्नामेंट आने वाली विश्व कप के लिए निश्चित रूप से अहम इवेंट है।

श्रीलंका में होंगे भारत के मुकाबले

भारत एशिया कप के अपने सारे मुकाबले श्रीलंका की सरजमीं पर खेलेगा। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हायब्रिड मॉडल के तहत होगा।एशिया कप के शुरूआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। पाकिस्तान में कुल 4 मुकाबले होंगे जबकि श्रीलंका में 9 मुकाबले खेले जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories