शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सWorld Cup 2023 की तैयारी को लेकर चयनकर्ता व कोच ने उठाए...

World Cup 2023 की तैयारी को लेकर चयनकर्ता व कोच ने उठाए ये कदम, कई खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

World Cup 2023 में क्रिकेट टीमों पर होगी पैसों की बारिश, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

ICC ODI World Cup 2023: इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के हाथों में है और इसको लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिल रही है।

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है।

World Cup 2023: विश्वकप क्रिकेट के लिहाज से सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है। इसको लेकर सभी टीमों की कोशिश होती है कि वो अपनी बेस्ट टीम को ग्राउंड पर उतारे। इसमें चयनकर्ता, कोच और टीम कप्तान की भूमिका अहम मानी जाती है। इसी क्रम में 2023 में होने वाले विश्वकप के लिए सभी टीमों ने कमर कसना शुरु कर दिया है और अपने टीम की शार्टलिस्टिंग भी शुरु कर दी है। तो आइए बताते हैं इसको लेकर भारतीय टीम की क्या तैयारी है।


विश्वकप 2023 को लेकर क्या तैयार है भारतीय टीम


भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां उसे 27 जुलाई से 3 वंडे मैच की सीरीज खेलनी है। खबर है कि BCCI की ओर से चयनकर्ता अजीत आगरकर भी इस दौरान वेस्टइंडीज पहुंच रहे हैं जहां खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए विश्वकप 2023 के लिए टीम की शार्टलिस्टिंग की जाएगी। ऐसे में यह सीरीज उन भारतीय खिलाड़ियों के लिए अहम साबित हो सकता है जो विश्वकप खेलने की चाह रखते हैं। खबरों की माने तो इसको लेकर टीम ने अपनी तैयारी पूरी भी कर ली है।


क्या युवा तुर्क बन पाएंगे भारतीय टीम का हिस्सा


विश्वकप 2019 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो अब तक इन चार सालों मे 41 खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की ओर से अपने हाथ आजमाएं हैं। इनमें कई ऐसे भी हैं जिन्होनें इस चार साल के अंतराल में एक या दो वन-डे क्रिकेट मैच ही खेले हैं तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होनें कई सीरीज खेलें है। बात करें कम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की तो इनमें युवा खिलाड़ियों का नाम शीर्ष पर है जिन्हें वन-डे मैच खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिल पाएं हैं। इन नामों में प्रमुखत: ऋतुराज गायकवाड़, राहुल चाहर, शिवम दुबे, कृष्णप्पा गौतम, नीतीश राणा, रवि बिश्नोई, चेतन सकारिया, कुलदीप सेन और जयंद यादव के नाम शामिल हैं। वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्होनें विश्वकप के बाद से महज दो वन-डे मैच ही खेले हैं। इनमें आर अश्विन, टी नटराजन और वेंकटेश अय्यर के नाम शामिल हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या चयनकर्ता इन युवा खिलाड़ियों का टीम में चयन कर इनके विश्वकप खेलने के सपने को पूरा करती है या नहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories