मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल...

Asia Cup 2023: एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को धोया , इतने रनों के अंतर से हराकर दर्ज की पहली जीत

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: मुल्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पाकिस्तान की टीम ने नेपाल की टीम को 238 रनों से हरा दिया। आपको बता दें कि इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों का बल्ला जमकर चला और टीम ने एशिया कप में अपनी पहली जीत दर्ज की है। नेपाल की टीम महज 104 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी।

इतिहास बनाकर हारी नेपाली टीम

नेपाल की टीम को एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने नेपाल को एशिया कप के ओपनिंग मुकाबले में नेपाल को 238 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने नेपाल के गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली और टीम को विशाल लक्ष्य पर पहुंचा दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम की तरफ से खेलते हुए बल्लेबाज बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान देते हुए शतक जड़ दिया। नेपाल की तरफ से केसी करण ने इतिहास बनाते हुए एशिया कप 2023 में नेपाल की टीम के लिए पहला विकेट अपने नाम कर लिया।आपको बता दें कि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 342 रन बनाये। इसके जवाब में नेपाल की टीम महज 23.4 ओवर में 104 रनों पर ऑल आउट हो गयी। पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। शादाब ने 6.4 ओवर गेंदबाजी कर कुल 4 विकेट झटके। नेपाल की तरफ से सोमपाल कमी ने 85 रन देकर 2 विकेट हासिल किया।

इफ्तिखार अहमद और बाबर आजम ने लगाया शतक

आपको बता दें कि पाकिस्तानी बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद और कप्तान बाबर आजम ने क्रमशः 109 रन और 151 रनों की शानदार पारी खेली। इफ्तिखार अहमद ने 71 गेंदों का सामना करते हुए कुल 109 रन बनाये वहीं बाबर ने 131 गेंदों का सामना करते हुए कुल 151 रन बनाएं। नेपाल की तरफ से सबसे ज्यादा रन आरिफ शेख ने बनाएं।

2008 के बाद पहली बार एशिया कप की मेजबानी कर रहा पाकिस्तान

आपको बता दें कि साल 2008 में एशिया कप की मेजबानी के बाद पहली बार पाकिस्तान एशिया कप 2023 की मेजबानी कर रहा है। आपको बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी संयुक्त रूप से पाकिस्तान और श्रीलंका को सौंपी गयी है। एशिया कप के दौरान पाकिस्तान में जहां 4 मैच खेले जाएंगे वहीं श्रीलंका 9 मैचों की मेजबानी करेगा।

2 बार रह चुकी है एशिया कप चैम्पियन

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने अब तक खेले गए एशिया कप के खिताब को कुल दो बार आने नाम किया है। साल 2000 में बांग्लादेश की मेजबानी में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका को हराकर ख़िताब अपने नाम किया है वहीं 2012 में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान ने होम टीम बांग्लादेश को हराकर दूसरी बार ख़िताब पर कब्ज़ा किया था

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories