बुधवार, मई 1, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, छीनी एशिया कप की...

Asia Cup 2023: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, छीनी एशिया कप की मेजबानी! इन दो देशों में हो सकता है टूर्नामेंट

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पहले पाकिस्तान में एशिया कप (Asia Cup 2023) खेला जाना है। एशिया कप 2022 के बाद ही एलान हो गया था कि इस बार का एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में होगा। जिसके बाद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच जमकर तनातनी चल रही है। वहीं, अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान से एशिया कप कि मेजबानी पाकिस्तान से छीन ली गई है। हालांकि, इस बात कि कोई अधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

पाकिस्तान से छीनी मेजबानी

एशिया कप की मेजबानी को लेकर न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से खबर सामने आ रही है कि लगभग यह साफ हो गया है कि पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छीन गई है। हालांकि, हम इस बात की कोई पुष्टि नहीं कर रहे हैं। लेकिन वहीं, खबर यह भी सामने आ रही है कि अगर पाकिस्तान से मेजबानी छीनी जाती है तो एशिया कप 2023 का आयोजन कतर (Qatar) या संयुक्त अरब अमीरात (UAE) दोनों देशों में सभी मैच खेले जा सकते हैं।

Also Read: IPL 2023: कोरोना के बढ़ते मामले देख BCCI का बड़ा फैसला, कहा- ‘COVID गाइडलाइंस की करेंगे पालना’

BCCI के सूत्र से मिली जानकारी

पाकिस्तान में एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर BCCI के एक सूत्र ने PTI से बात करते हुए बताया कि, “हम समझते हैं कि यह एशिया कप के मुद्दे के कारण पीसीबी द्वारा लागू की गई एक तरह की दबाव की रणनीति है। लेकिन मैं आपको बता दूं कि आखिरकार एशिया कप भी यूएई या कतर में ही खेला जाएगा और शायद पाकिस्तान को भी इनमें से किसी एक देश में अपने मैच खेलने होंगे।”

Also Read: Cricket Viral Video: जब 24 की उम्र में ही दिखा था Virat Kohli का रौद्र रूप, 86 गेंदों में जड़ दिए थे 133 रन

उन्होंने आगे बताया कि, “जहां तक ​​पाकिस्तान में अपने एशिया कप के खेल खेलने वाले पाकिस्तान का संबंध है, टूर्नामेंट के लिए बजट एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा पारित किया जाता है। अगर एसीसी का कहना है कि दो देशों में एशिया कप आयोजित करना व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य प्रस्ताव नहीं है, तो पाकिस्तान अपने घर में अपना खेल कैसे खेल सकता है। एसीसी, जैसा कि आप सभी जानते हैं, हो सकता है कि बजट पास न करे।”

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories