मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: एशिया कप में रोहित के पास सचिन के रिकॉर्ड...

Asia Cup 2023: एशिया कप में रोहित के पास सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने का होगा मौका, क्या कर पाएंगे कमाल?

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में भारतीय का लक्ष्य होगा कि पहले वे एशिया कप में जीत हासिल करें उसके बाद वर्ल्ड कप की चुनौती सामने होगी। इस बीच भारत के कप्तान रोहित शर्मा के पास सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा।

क्या रोहित तोड़ देंगे सचिन का यह रिकॉर्ड?

कल से यानी 30 अगस्त से Asia Cup 2023 का आगाज पाकिस्तान और श्रीलंका में हाइब्रिड मॉडल के तहत हो जाएगा। ऐसे भारत के कप्तान रोहित शर्मा के पास दुनिया के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका होगा। दरअसल, यह रिकॉर्ड है वनडे फॉर्मेट वाले एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज का। सचिन के नाम एशिया कप में 971 रन हैं तो वहीं रोहित ने 22 मैचों में 45.56 की औसत से 745 रन हैं। अगर रोहित शर्मा इस एशिया कप में 226 से ज्यादा रन बनाने में सफल रहते हैं तो वे सचिन तेंदुलकर से रनों के मामले में आगे पहुंच जाएंगे।

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का ताज किसके सिर पर?

अगर बात करें एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की तो इस सूची में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या टॉप पर हैं। जयसूर्या के नाम 1220 रन बनाने का रिकॉर्ड है, तो कुमार संगकारा 1075 रनों के साथ इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर इस सूची में सचिन तेंदुलकर हैं।
इस साल का एशिया कप काफी ज्यादा अहम होने वाला है क्योंकि इसका आयोजन ICC World Cup 2023 से ठीक एक महीने पहले हो रहा है। ऐसे में भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को हर हालत में अपने नाम करना चाहेगी ताकि आगामी वर्ल्ड कप के लिए उनका अच्छा अभ्यास हो सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories