गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: बजरंग और विनेश को एशियन गेम के लिए मिली...

Asian Games 2023: बजरंग और विनेश को एशियन गेम के लिए मिली डायरेक्ट एंट्री से अन्य पहलवान हुए नाराज, कहा- हम भी कोर्ट जाने को हैं तैयार

Date:

Related stories

Wrestler Protest: दिल्ली में पहलवानों और पुलिस के बीच हुई हाथापाई, बजरंग पुनिया ने चिठ्ठी लिख अमित शाह से की ये मांग

पुलिस के साथ हाथापाई के बाद बजरंग पुनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक चिट्ठी लिखी। बजरंग पुनिया इस चिट्ठी के जरिए जंतर-मंतर पर आंदोलनकारी खिलाड़ियों की मांग का तत्काल समाधान मांग रहे हैं।

पहलवानों के प्रदर्शन को नहीं मिला क्रिकेटर्स का साथ, Vinesh Phogat ने कह दी ये बड़ी बात

Wrestlers Strike in Jantar Mantar: राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन चल रह है। पहलवानों के इस प्रदर्शन को हर तबके के खिलाड़ियों का भरपूर समर्थन भी मिल रहा है, लेकिन खेल का एक तबका ऐसा है, जिस तबके के एक भी खिलाड़ी ने पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर कोई बयान नहीं दिया है।

Asian Games 2023: कल तक पहलवानों का गुट एक होकर ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था, उनके इस्तीफे की मांग कर रहा था। इस प्रदर्शन का नेतृत्व विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया जैसे पहलवान भी कर रहे थे। अब खबर है कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को एशियन गेम के लिए डायरेक्ट एंट्री मिल गई है। जिसको लेकर अन्य पहलवानों ने आपत्ती जताई है और साथ ही ये तक कह डाला है कि अगर इस तरह से बिना प्रैक्टिस के एंट्री मिलेगी तो अन्य पहलवान भी कोर्ट जाने को तैयार हैं।

क्यों नाराज हो रहे हैं अन्य पहलवान


बता दें कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को एशियन गेम्स के लिए डायरेक्ट एंट्री मिल गई है जिसको लेकर अन्य पहलवानें ने अपनी नाराजगी जाहिर की हैा पहलवान सुजीत कलकल और विशाल कालीरमन के साथ पाँच, छः अन्य पहलवानों ने भी इसे गलत बताया है। इन पहलवानों ने कहा है कि ये हमारे साथ अन्याय हुआ है। एड-हॉक कमेटी के इस फैसले की हम सभी पहलवान कड़ी निंदा करते हैं। इन्होनें यह भी कहा कि हम सभी ग्राउंड पर थे, लगातार प्रैक्टिस कर रहे थे जबकि चयनित पहलवान कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे थे और ग्राउंड से दूर थे। एसे में ट्रायल ना कराना कहीं ना कहीं हमारे लिए गलत है।


हमारी इच्छा भी है कि हम ओलंपिक मेडल लाएं


पहलवान सुजीत कलकल और विशाल कालीरमन के गुट वाले पहलवानों का कहना है कि वो सालों साल प्रैक्टिस करते हैं इसीलिए कि वो भी एशीयन गेम्स के लिए जाएं और देश के लिए मेडल लाएं। पर जब इस तरह से डायरेक्ट एंट्री के जिए खिलाड़ियों का चयन कर लिया जाएगा तो उनके सपने पर तो पानी फिर जाएगा।


कई महीनों से प्रदर्शन में क्यों थे विनेश और बजरंग


पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट बीते चार-पाँच महीनों से खूब चर्चाओं में हैं। अपने अन्य साथियों के साथ इन दोनों पहलवानों ने भी ब्रजभूषण शरण सिंह के इस्तीफे को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर समेत अन्य स्थलों पर खूब लड़ाई लड़ी। इस दौरान इन खिलाड़ियों ने भूख हड़ताल भी किया साथ ही साथ ग्राउंड से भी दूरी बना ली। इस दौरान पहलवानों की प्रैक्टिस भी छूट गई थी। यही वजह है कि पहलवान सुजीत कलकल और विशाल कालीरमन समेत कुछ अन्य पहलवानों ने इनके डायरेक्ट एंट्री को लेकर आपत्ती जताई है।


ब्रजभूषण शरण सिंह को कोर्ट से मिली राहत


भारतीय कुश्ती संघ से लंबे समय से जुड़े रहने वाले ब्रजभूषण शरण सिंह को कोर्ट से राहत मिल गई है। खबरों की माने तो मंगलवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान श्री सिंह को कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई। कोर्ट ने इस बात का ध्यान रखते हुए फैसला सुनाया कि श्री सिंह बिना किसी दंडात्मक प्रक्रिया के कोर्ट के सामने पेश हुए थे। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल ने ब्रजभूषण सिंह को 25,000 रुपये के निजी मुचलके पर राहत दे दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories