गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सWRESTLERS PROTEST:पहलवानों का प्रदर्शन खत्म,अध्यक्ष बृजभूषण को किया गया कमेटी से दूर,इतने...

WRESTLERS PROTEST:पहलवानों का प्रदर्शन खत्म,अध्यक्ष बृजभूषण को किया गया कमेटी से दूर,इतने दिन में आएगी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

WRESTLERS PROTEST: देश के बड़े पहलवानों के द्वारा दिल्ली के जंतर – मंतर पर 18 जनवरी से चल रहा प्रदर्शन खत्म हो गया है। सरकार से उनकी शिकायतों का समाधान मिलने के बाद उन्होंने 20 जनवरी की रात से यह प्रदर्शन खत्म कर दिया है।आपको बता दें कि कल देर रात तक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच में बैठक हुई।पहलवानों ने इस बैठक के बाद अपना प्रदर्शन खत्म करने का फैसला किया। पहलवानों ने कहा है कि खेल मंत्रालय ने हमारी बातों को गंभीरता से सुना है और जल्द से जल्द उसका समाधान करने का आश्वासन दिया है। वहीं शिकायत के घेरे में चल रहे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को भी जांच के दौरान अध्यक्ष पद से हटने के लिए कहा गया है।

4 हफ्ते में कमेटी सौंपेगी रिपोर्ट

खेल मंत्री ने WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ऊपर लगे सभी आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय कमेठी का गठन किया है। इस कमेटी को 4 हफ्ते के अंदर अपनी रिपोर्ट खेल मंत्रालय को देना होगा। आपको बता दें कि कल खेल मंत्री के साथ बैठक में विनेश फोगाट, बंजरग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया सहित कई अन्य चैंपियन शामिल हुए।खेल मंत्री की तरफ से कहा गया है कि जांच कमेटी के सदस्यों की घोषणा शनिवार को किया जाएगा।ऐसे में सभी पहलवानों से आग्रह है कि वह अपना प्रदर्शन खत्म कर दें।पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

Also Read: IND VS NZ: सीरीज के दूसरे मैच में यह हो सकती है प्लेइंग 11, यहां जानिए कब और कहां देख सकेंगे लाइव मैच

अध्यक्ष बृजभूषण को किया गया कमेटी से दूर

खेल मंत्री से मिलने के बाद पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि “खेल मंत्रालय को मैं धन्यवाद देता हूं,जिन्होंने हमारी बातों को इतनी गंभीरता से लिया। हमें उम्मीद है कि सरकार की तरफ से यह जांच निष्पक्ष तरीके से होगी , ऐसे में हम भी सरकार के साथ है और अपना विरोध वापस ले रहे हैं। कुश्ती संघ के मौजूदा अध्यक्ष भी इस जांच में सहयोग करेंगे और संघ में भी कोई हस्तक्षेप नहीं करेंगे।”

Also Read: SA20 2023: सनराइजर्स हैदराबाद टीम की मालकिन KAVIYA MARAN के लिए लाइव मैच में आया शादी के लिए प्रपोजल, देखें शानदार VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories