शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: हांगझाऊ एशियाई गेम्स से पहले लगा भारत को तगड़ा...

Asian Games 2023: हांगझाऊ एशियाई गेम्स से पहले लगा भारत को तगड़ा झटका , यह धाकड़ खिलाड़ी हुआ इंज्युरी के कारण बाहर

Date:

Related stories

Asian Games 2023: भारत के स्टार क्रिकेटर शिवम मावी आने वाले एशियाई गेम्स से बाहर हो गए हैं। आपको बता दें कि मवि के इंज्युरी के बारे में अबतक कोई वैद्य कारण पता नहीं चल पाया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई मवि की जगह पर जल्द ही किसी अन्य क्रिकेटर के नाम का ऐलान कर सकती है।

शिवम मावी हुए इंज्युरी के शिकार

भारत के धुरंधर बल्लेबाज शिवम मावी आनेवाले एशियाई गेम्स से बाहर हो गए है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक खेले जाने एशियाई गेम्स में मावी अब भारतीय टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते नजर नहीं आएंगे। मावी की जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही नए नाम का ऐलान कर सकती है। आपको बता दें कि इस साल खेले जाने वाले हांगझाऊ एशियाई गेम्स में पहली बार भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम क्रिकेट स्पर्धा में पार्टिसिपेट करते नजर आएगी।

19 सितम्बर से खेली जाएगी क्रिकेट की स्पर्धा

आपको बता दें कि इस साल होने वाले हांगझाऊ एशियाई गेम्स में क्रिकेट की स्पर्धा 19 सितम्बर से शुरू होगी। हालांकि भारतीय टीम रैंकिंग में बेहतर स्थान पर मौजूद होने के कारण सीधा क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी। भारत की महिला और पुरुष टीम दोनों ही एशियाई गेम्स में सबसे हाई रैंकिंग वाले टीमों में से एक है। आपको बता दें कि अबतक हुए एशियाई गेम्स में बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम ने बाजी मारी है। बांग्लादेश और श्रीलंका ने जहां 2010 और 2014 एशियन्स गेम्स के पुरुष स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया तो वहीं पाकिस्तानी महिला टीम ने दोनों ही बार सोने का तमगा जीता हुआ है। हांगझाऊ एशियाई गेम्स का आयोजन साल 2022 में ही किया जाना था लेकिन कोविड पैंडेमिक की वजह से इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया था ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories