Home स्पोर्ट्स Asian Games 2023: भारतीय तीरंदाजी मिश्रित टीम ने रचा इतिहास, गोल्ड पर...

Asian Games 2023: भारतीय तीरंदाजी मिश्रित टीम ने रचा इतिहास, गोल्ड पर जमाया कब्ज़ा; 71 मेडल जीत कर भारत ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

0

Asian Games 2023: चीन में हो रहे एशियाई गेम्स में भारत एक के बाद एक मेडल अपनी झोली में गिरता जा रहा है। भारतीय खिलाड़ी अपनी परफॉर्मेंस से इस बार एशियाई गेम्स में हर किसी को हैरान कर रहे हैं, और मेडल जीतने में सफल हो रहे हैं। एशियन गेम्स 2023 में भारत अभी तक कुल 71 मेडल जीत चुका है।

तीरंदाजी में भारत ने रचा इतिहास

एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों की बेहतरीन परफॉर्मेंस देखकर हर कोई हैरान है। भारतीय खिलाड़ी एक के बाद एक बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर अन्य देश के खिलाड़ियों को असमंजस में डाल रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि भारत के खाते में अभी तक 71 मेडल आ गए हैं। जिनमें 16 गोल्ड 26 सिल्वर और 29 ब्रॉन्ज मेडल हैं।

वहीं तीरंदाजी की बात करें तो ज्योति वेन्नम और ओजस देवताले ने टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीत कर रहे इतिहास रच दिया है। बता दें कि साल 2018 के एशियाई गेम्स में भारत ने कुल 70 मेडल जीते थे, यानी कि इस बार भारतीय दल एशियन गेम्स में नया रिकॉर्ड बना रहा है। क्योंकि इस बार भारत की झोली में अभी तक 71 मेडल गिर चुके हैं।

गोल्डन ब्वॉय पर रहेंगी सबकी नजर

इसके साथ ही आज शाम को होने वाले भाला फेंक प्रतियोगिता में भारत के गोल्डन ब्वॉय यानी कि नीरज चोपड़ा पर सब की नजर रहेगी। सब उम्मीद कर रहे हैं कि पिछली बार की तरह इस बार भी नीरज गोल्ड ही जीतेंगे। ओलंपिक में भारत को गोल्ड दिलाने वाले नीरज से यहां भी एक बार फिर गोल्ड की उम्मीद की जा रही है। बता दें कि नीरज आज शाम 4:35 बजे अपना जलवा दिखा सकते हैं।
स्कॉव्श के अलावा बैडमिंटन में पीवी सिंधु पर भी नजर रहेगी वह भी आज मैच खेलने के लिए कोर्ट में उतरेंगे वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपना सेमीफाइनल साउथ कोरिया के खिलाफ खेलेगी भारतीय एथलीट व्यक्तिगत स्पर्धा में ही प्रतिस्पर्धा करेंगे जिसमें कई मेडल आज भारत की झोली में गिर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 35 किलोमीटर रेस वॉक मिश्रित टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इस मिश्रित टीम में मजनू –राम ने मिलकर देश को मेडल दिलाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version