सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: एशियन गेम्स में वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे हेड कोच की...

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे हेड कोच की जिम्मेदारी, टीम को देंगे बड़ा गुरुमंत्र

Date:

Related stories

Asian Games 2023: चीन के हांग्जो में होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम पूरी तरह तैयार है। इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है, ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम में भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच बड़ी भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

एशियन गेम्स में उतरेगी भारत की युवा टीम

चीन में होने वाले एशियन गेम्स के शुरु होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में आपको बता दें कि पहली बार भारत की पुरुष और महिला टीमें Asian Games 2023 में भाग लेने वाली हैं। साथ हे यह बताते चलें कि भारत की पुरुष टीम युवाओं के साथ उतरेगी। इस टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाट में होगी। तो वहीं महिला टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथ में होगी।

ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जहां एक तरफ टीम में रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल और प्रभसिमरण सिंह जैसे कई युवा खिलाड़ी नजर आएंगे। वहीं दूसरी तरफ कोचिंग स्टाफ को लेकर भी टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्राविड़ सीनियर टीम के साथ ICC World Cup 2023 में व्यस्त होंगे। इसके चलते टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी गई है। इसके अलावा फील्डिंग कोच की भूमिका मनीष बाला और बोलिंग कोच की जिम्मेदारी साईराज बहुतुले के कंधों पर होगी।

लक्ष्मण की कोचिंग में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत चुकी है भारतीय टीम

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण NCA के प्रमुख होने के साथ-साथ भारतीय की अंडर-19 के कोच भी हैं। पिछले साल भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। उस टीम के हेड की भूमिका लक्ष्मण ने ही निभाई थी। ऐसे में उम्मीद जताई जा सकती है कि वे एशियन गेम्स में टीम के साह रह कर भारत को गोल्ड मैडल कि तरफ जरूर लेकर जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories