गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: एशियाई गेम्स से नाम वापस ले सकते हैं ओलिंपिक...

Asian Games 2023: एशियाई गेम्स से नाम वापस ले सकते हैं ओलिंपिक मेडलिस्ट बजरंग पुनिया, बताई बड़ी वजह

Date:

Related stories

क्या कम पड़ गया बृजभूषण सिंह का दबदबा? खेल मंत्रालय ने नए WFI संघ को किया निलंबित, जानें पूरी खबर

WFI Election: दबदबा तो है, दबदबा तो रहेगा। ऐसा कहने वाला कोई और नहीं बल्कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह हैं। दरअसल उन्होंने अपने बेहद करीबी रहे संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ में अध्यक्ष बनने पर ये बात कही थी।

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीखों का ऐलान, यहां जानें कब होगा इलेक्शन

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व अन्य पदों पर 21 दिसंबर 2023 को चुनाव कराया जाएगा।

Asian Games 2023: ओलिंपिक और कॉमनवैल्थ गेम्स में भारत के लिए मेडल जीत चुके बजरंग पुनिया आगामी एशियाई गेम्स से नाम वापस ले सकते हैं। यह खबर ऐसे समय पर सामने आ रही है जब एशियन गेम्स सर पर हैं।

क्या बजरंग पुनिया नहीं लेंगे एशियन गेम्स में हिस्सा?

हाल ही में हुए में भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण सिंह शरण के खिलाफ पहलवानों के विरोध का हिस्सा रहे बजरंग पुनिया को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही। बजरंग पुनिया भारत के ओलिंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स जैसे खेलों के सबसे बड़े मंच पर भारत के लिए कई मेडल जीत चुके हैं। अब उनको लेकर जानकारी सामने आ रही है कि वे एशियन गेम्स से अपना नाम वापस ले सकते हैं।
दरअसल, जंतर-मंतर पर हुए प्रदर्शन का हरियाणा की खाप पंचायतों ने समर्थन किया था। 7 पंचायतों ने बजरंग पुनिया का समर्थन किया था। बाद में पंचायतों ने बजरंग और विनेश के एशियन गेम्स के ट्रायल्स में छूट की मांग को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। कई पहलवानों के माता-पिता और कोच ने भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था।

खाप पंचायतों का फैसला अंतिम फैसला होगा

10 सितंबर को होने वाली खाप महापंचायत में 25 खाप पंचायतें हिस्सा लेंगी। इस बीच बजरंग पुनिया ने कहा कि “जंतर मंतर प्रदर्शन से जुड़ी सभी खाप पंचायतों और चौधरी संगठनों को एक साथ इकठ्ठा करो, जो उनका आदेश होगा मैं उसका पालन करुंगा। मैं एक बंद कमरे में फैसला नहीं करने वाला। सभी खाप पंचायतों को फैसला लेना चाहिए। हम अपनी बेटियों की लड़ाई में शामिल हैं क्योंकि हम एक कुश्ती का मुकाबला नहीं लड़ रहे, हम अपनी बेटियों के लिए लड़ रहे हैं।” आपको साथ ही यह भी बताते चलें कि 10 सितंबर होने वाली महापंचायत में बजरंग हिस्सा नहीं लेंगे। वे ट्रेनिंग के लिए किर्गिस्तान रवाना होंगे पर उन्होंने कहा है, महापंचायत जो भी फैसला करेगा वे उसका पालन करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories