शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यक्या कम पड़ गया बृजभूषण सिंह का दबदबा? खेल मंत्रालय ने नए...

क्या कम पड़ गया बृजभूषण सिंह का दबदबा? खेल मंत्रालय ने नए WFI संघ को किया निलंबित, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीखों का ऐलान, यहां जानें कब होगा इलेक्शन

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व अन्य पदों पर 21 दिसंबर 2023 को चुनाव कराया जाएगा।

Wrestlers Protest: बृजभूषण की चुनौती पर पहलवानों का पलटवार, कहा- हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार, WFI अध्यक्ष ने रखी थी शर्त

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के चैलेंज पर पहलवानों ने पलटवार किया है। मतलब, अब पहलवान भी अपना नार्को टेस्ट करवाएंगे।

WFI Election: दबदबा तो है, दबदबा तो रहेगा। ऐसा कहने वाला कोई और नहीं बल्कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह हैं। दरअसल उन्होंने अपने बेहद करीबी रहे संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ में अध्यक्ष बनने पर ये बात कही थी। खबर है कि खेल मंत्रालय की ओर से अब नए-नवेले भारतीय कुश्ती संघ को पूरी तरह से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा नए अध्यक्ष चुने गए संजय सिंह के सभी फैसलों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। ऐसे में खेल मंत्रालय के इस फैसले के बाद ये प्रश्न उठ रहा है कि क्या अब कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का दबदबा कम पड़ रहा है।

खेल मंत्रालय का अहम फैसला

भारतीय खेल मंत्रालय की ओर से कुश्ती संघ को लेकर बड़ा फैसला सामने आया है। खेल मंत्रालय की ओर से ताजा आदेश जारी कर कुश्ती संघ को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष चुने गए संजय सिंह द्वारा लिए गए सभी फैसलों पर भी रोक लगा दी गई है। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि “कुश्ती संघ के आदेशों को देखकर लगता है कि मानो पुराने पदाधिकारी ही सभी फैसले ले रहे हैं।” बता दें कि संजय सिंह के अध्यक्ष चुने जाने के बाद कुश्ती के खिलाड़ी नाखुश थे और साक्षी मलिक नेतो सन्यास का ऐलान कर दिया था। वहीं बजरंग पुनिया व विजेंदर सिंह जैसे खिलाड़ियों ने अपने पदक लौटाने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से खेल मंत्रालय का ये फैसला सामने आया है। इस फैसले को बृजभूषण सिंह के लिए एक झटका भी माना जा रहा है।

मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं

कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष चुने गए संजय सिंह का इस प्रकरण में बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं है। दरअसल वो फ्लाइट में थे और उन्हें अब तक कोई इस संबंध में कोई पत्र नहीं मिला है। उनका कहना है कि वो पत्र देखने के बाद ही कुछ पुख्ता बयान जारी करेंगे।

BJP अध्यक्ष से मिले बृजभूषण सिंह

खेल मंत्रायल द्वारा कुश्ती संघ को निलंबित करने के फैसले के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। दावा किया जा रहा है कि बृजभूषण सिंह खेल मंत्रालय के इस फैसले से नाखुश हैं। हालाकि अभी उन्होंने खुलकर इस मामले में कोई बयान नहीं जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories