गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Para Games 2023 : पैरा गेम्स में भारत की स्वर्णिम शुरआत,...

Asian Para Games 2023 : पैरा गेम्स में भारत की स्वर्णिम शुरआत, मेंस हाई जंप में किया कमाल

Date:

Related stories

Asian Para Games 2023 : चीन में हुए 19वें एशियाई गेम्स में भारत का कमाल का प्रदर्शन रहा था। एशियन गेम्स 2023 में भारत ने 100 मेडल का आंकड़ा पार किया था। तो अब वहीं भारत एशियन पैरा गेम्स में भी शानदार प्रदर्शन कर रहा है।

आज से हुआ आगाज

एशियन गेम्स ने बाद अब एशियन पैरा गेम्स में चीन में खेले जा रहे हैं। एशियन पैरा गेम्स का आगाज 22 अक्टूबर से हो गया है। गेम्स 22 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। भारत ने एशियन गेम्स की तरह एशियन पैरा गेम्स में भी अपना दमदबा कायम रखा है।

मेंस हाई जंप में जीता गोल्ड

भारत ने एशियन पैरा गेम्स में पहला गोल्ड जीता। भारत के शैलेश कुमार ने मेंस हाई जंप में 1.82 मीटर से गोल्ड मेडल अपने नाम नाम किया। वहीं दूसरा स्थान भी भारत ने ही हासिल किया। भारत के मरियाप्पन थंगावेलू ने 1.80 मीटर की जंप से सिल्वर मेडल जीत भारत को मेंस जी जंप में दूसरा मेडल जिताया।

कैनोइंग में जीता सिल्वर

दिन की शुरआत में भारत ने सिल्वर मेडल जीता. ये भारत का एशियाई पैरा गेम्स में पहला मेडल मेडल रहा भारत की प्राची यादव ने वूमेन वी एल 2 कैनोइंग में रजत पदक हासिल किया। प्राची ने 1:03.07s की टिमिंग से जीत हासिल की। वहीं उज़्बेकिस्तान की खिलाड़ी ने 1:02.125s की टाइमिंग से गोल्ड और जापान की खिलाड़ी ने 1:11.635s की टाइमिंग से ब्रोंज पर कब्जा किया।

एशियन गेम्स 2023 में भारत

एशियन गेम्स 2023 में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था। भारत में एशियन गेम्स में इस साल 100 मेडल का आंकड़ा भी पार किया। भारत ने कुल 107 मेडल जीते जिसमें 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रोंज मेडल शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories