शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023 में शिखर धवन करेंगे वापसी! इस टूर्नामेंट में मिल...

Asian Games 2023 में शिखर धवन करेंगे वापसी! इस टूर्नामेंट में मिल सकती है कप्तानी

Date:

Related stories

Haryana News: नूह में दर्दनाक हादसा, बीच सड़क पर बस में लगी आग; 8 यात्रियों की मौत व कई घायल

Haryana News: हरियाणा के नूह शहर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसके कारण गुरुग्राम समेत आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। दरअसल नूंह के पास KMP (कुंडली, मानेसर, पलवल) एक्सप्रेसवे पर अज्ञात कारणों से एक बस में आग लग गई

Asian Games 2023:भारतीय स्टार बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहें हैं। उनके प्रतिनिधित्व में हाल में हुए आईपीएल में उनकी टीम  किंग्स 11 पंजाब  आईपीएल के प्लेऑफ तक भी नहीं पहुँच पायी थी। धवन ने अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल खेला था।

कर सकते है भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व

शिखर धवन आगामी हांगझोउ एशियाई गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। बीसीसीआई के 7 अक्टूबर  को होने वाले अपेक्स कॉउंसिल के अहम बैठक में इस बात पर फैसला आ सकता है। बीसीसीआई ने इस साल एलान किया था कि भारत की पुरुष एवं महिला टीम इस साल होने वाले हांगझोउ एशियाई गेम्स में भाग लेनी चीन जाएगी।

ये भी पढ़ें:Hero ने अपने चाहने वालों को दिया जोर का झटका, Xtreme और Splendor समेत सभी टू-व्हीलर्स के दाम में हुआ इजाफा

2010 एशियाई गेम्स में क्रिकेट को किया गया था शामिल

गौरतलब  है कि,2010 गुआंगझाऊ एशियाई गेम्स में पहली बार क्रिकेट को शामिल किया गया था। तब बांग्लादेश की पुरुष क्रिकेट टीम और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था। भारत अब तक एक बार भी अपने महिला और पुरुष क्रिकेट टीम को किसी भी एशियाई गेम्स में भाग लेने नहीं भेजा पाया है।

ये भी पढ़ें:IND VS WI:भारत के खिलाफ वेस्ट इंडीज ने किया 18 सदस्यीय  क्रिकेट टीम का एलान,जानिए कब और कहां होगा मैच

सबसे ज्यादा नर्वस 90 के शिकार

शिखर धवन की बात करें तो वह सबसे ज्यादा नर्वस 90 के शिकार रहें हैं। अकसर धवन अपने शतक को पूरा करने से चूक जाते हैं । इस मामले में वह बस सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं। शिखर धवन ने साल 2013 में हुए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी। उन्हें  इसके लिए आईसीसी  की तरफ से गोल्डन बैट भी दिया गया था।

2018 एशिया कप के दौरान धवन टॉप स्कोरर रहे थें और उन्हें इसके चलते मैन ऑफ़ थे टूर्नामेंट के खिताब से नवाज़ा गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories