शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सAus Vs Eng Ashes 2023: स्टीव स्मिथ अपने 100 वें मैच में...

Aus Vs Eng Ashes 2023: स्टीव स्मिथ अपने 100 वें मैच में बने ब्रॉड का शिकार ,ये ख़ास उपलब्धि की अपने नाम

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Aus Vs Eng Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे एशेज सीरीज में अपने 100 वां टेस्ट खेल इतिहास रचने वाले स्टीव स्मिथ ,इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार हो गए हैं । स्टुअर्ट ने उन्हें 22 रन पर उन्हें चलता किया। आपको बता दें कि एशेज सीरीज के पहले दो मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

खेल रहे थे अपना 100 वां मैच


स्टीव स्मिथ इस टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही एक ख़ास उपलब्धि अपने नाम कर ली। वह ऐसा करने वाले दुनिया के 75 वें और ऑस्ट्रेलिया के 14 वें और बल्लेबाज हैं। इस टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही स्मिथ के नाम एक और उपलब्धि जुड़ जाएगी। दरअसल इस मैच में उतरने के साथ ही स्टीव स्मिथ 100 वें मैच में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत कायम रखने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे।

ये भी पढ़ें:Cricket World Cup Qualifier 2023: विश्व कप क्वालीफाई करने को लेकर कुंडी खटखटा रही ये टीमें , क्वालीफायर में किसे मिल सकती है जगह

जीत चुके हैं कई अवार्ड


स्टीव स्मिथ के नाम क्रिकेट में कई अवार्ड हैं। उन्होने 2015 में सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी अपने नाम की थी । वह ऐसा करने वाले दुनिया के 11 वें और ऑस्ट्रेलिया के चौथे बल्लेबाज बने थें। वह 2015 वर्ल्ड कप ,2021 टी-20 वर्ल्ड कप और 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने वाली ऑस्ट्रेलिआई टीम का भी हिस्सा रहे हैं। स्टीव 100 वां मैच खेलने के साथ ही रिकी पोंटिंग औरा स्टीव वॉघ जैसे एलीट खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल हो गए हैं। स्मिथ ने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में T-20 डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ फरवरी 2010 में किया था। स्टीव स्मिथ पर 2018 में गेंद से छेड़छाड़ मामले में दोषी पाए जाने के कारण 12 महीने की सजा दी गयी थी।

ये भी पढ़ें:कूल लुक में एयरपोर्ट पर टशन दिखाते नजर आए Sharad Kelkar, वीडियो हुआ वायरल

WTC में बनायें थे 121 रन

जून के महीने में खेले गए WTC फाइनल में स्टीव स्मिथ ने 121 रन बनाएं थें। इस दौरान उन्होंने अपनी 31 वीं टेस्ट सेंचुरी भी पूरी की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories