रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सAUS vs SA: सिडनी मैदान पर शतक ठोकने के बाद Steve Smith...

AUS vs SA: सिडनी मैदान पर शतक ठोकने के बाद Steve Smith के नाम दो बड़े रिकॉर्ड दर्ज, 3 दिग्गज खिलाड़ियों को किया पीछे

Date:

Related stories

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और साउथ (AUS vs SA) के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक 475/4 रन बना लिए हैं। लेकिन आज के दिन ऑस्ट्रेलिया के मॉडर्न डे ग्रेट बैट्समैन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शतक लगाकर दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए। स्टीव स्मिथ ने 104 रनों की बेहतरीन पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 2 बेहतरीन छक्के भी लगाए।

डॉन ब्रैडमैन को किया पीछे

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक स्टीव स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 30वां इंटरनेशनल शतक लगाया। अफ्रीकी टीम के खिलाफ शतक लगाते ही स्टीव स्मिथ ने सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया। क्रिकेट दुनिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर के 52 टेस्ट मैच में 29 शतक लगाए थे लेकिन स्टीव स्मिथ टेस्ट करियर का 30 शतक ठोक उनको पीछे कर दिया। अब स्टीव स्मिथ से आगे पूर्व खिलाड़ी स्टीव वॉ (32) शतक और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (41) शतक आगे हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (51) के हैं।

Also Read: AUS VS SA: शानदार शतक के बाद USMAN KHAWAJA ने लगाया डांस से तड़का, तालियों से गूंज उठा पूरा स्टेडियम, देखें VIDEO

मैथ्यू हेडन और माइकल क्लार्क से आगे निकले स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू हेडन ने टेस्ट क्रिकेट में 103 मैचों में 8625 रन बनाए थे और वहीं माइकल क्लार्क ने 115 मैचों में 8647 रन बनाए थे। लेकिन अब स्टीव स्मिथ ने मात्र 92 मैचों में 8647 रन बनाकर इन दोनों दिग्गज खिलाड़ी से आगे निकल गए हैं। तो वहीं स्टीव स्मिथ का इस दौरान औसत 60.89 का है। जो की टेस्ट क्रिकेट में इस समय सबसे ज्यादा है।

Also Read: BBL 2022: 6,6,6,6 एक ही ओवर में 4 छक्के जड़ MARCUS STOINIS ने मचाई तबाही, बल्लेबाजी देख गेंदबाज के छूटे पसीने, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories