शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्स'क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar या किंग Virat Kohli' कौन है बेहतर,...

‘क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar या किंग Virat Kohli’ कौन है बेहतर, Pat Cummins ने बताया अपना जवाब

Date:

Related stories

Virat Kohli: टीम इंडिया ने क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे बल्लेबाज दिए हैं जिनके रिकॉर्ड तोड़ पाना नामुकिन ही है। क्रिकेट में जब सबसे शानदार बल्लेबाज का नाम आता है तो उसमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और क्रिकेट जगत में राज करने वाले किंग विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम जरूर आता है। लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कम्मिंस (Pat Cummins) से सचिन और विराट कोहली के बीच में कौन बेहतर बल्लेबाज है इस पर उन्होंने बड़ा ही शानदार जवाब दिया है।

पैट कम्मिंस ने बताया कौन है बेहतर

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच जब भी तुलना की जाती है तो इस मामले में कभी सचिन आगे रहते हैं तो कभी विराट कोहली। लेकिन विराट कोहली ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना कदम रखा है तबसे कोहली की तुलना सचिन से की जाती है और अब ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कम्मिंस से जब दोनों शानदार खिलाड़ियों में से एक को चुनने के लिए कहा जाता है। तो इसपर कम्मिंस ने बड़ा ही शानदार जवाब दिया और उन्होंने कहा कि, ‘मैनें सचिन तेंदुलकर के साथ बस एक ही बार क्रिकेट खेला है तो मैं विराट कोहली का ही नाम लूंगा।’ कम्मिंस का यह जवाब कहीं न कहीं यह भी बता रहा है की वह सीधे तौर पर किसी एक खिलाड़ी का नाम नहीं ले सकते हैं।

Also Read: IND VS NZ: टीम में नहीं मिली जगह तो YUZVENDRA CHAHAL बन गए रिपोर्टर, ROHIT SHARMA ने कहा ‘अच्छा फ्यूचर है तेरा’, देखें VIDEO

विराट कोहली के पास है सुनहरा मौका

टीम इंडिया के रनमशीन विराट कोहली इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दो शतक लगाया और अपने ODI करियर में 46 इंटरनेशनल शतक भी पुरे कर लिए हैं। अगर विराट कोहली चार और शतक लगा देते हैं तो वह सचिन से आगे निकल जाएंगे। तो वहीं सचिन के 100 शतक से भी विराट कोहली महज 26 शतक दूर हैं। जिस फॉर्म में विराट कोहली अभी फिलहाल हैं उसे देखते हुए यह सब रिकॉर्ड वह जल्द ही तोड़ सकते हैं।

Also Read: SA20 2023: सनराइजर्स हैदराबाद टीम की मालकिन KAVIYA MARAN के लिए लाइव मैच में आया शादी के लिए प्रपोजल, देखें शानदार VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories