रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सBan Vs Afg 2023: बांग्लादेश को हरा अफ़ग़ानिस्तान ने जीती वनडे सीरीज,...

Ban Vs Afg 2023: बांग्लादेश को हरा अफ़ग़ानिस्तान ने जीती वनडे सीरीज, पहली बार किया यह कमाल

Date:

Related stories

PCS अफसर Jyoti Maurya पर मीम्स बनाने वालों की अब खैर नहीं! लीगल एक्शन की हो रही तैयारी

Jyoti Maurya: PCS अफसर ज्योति मौर्य इन दिनों खुद पर बने मीम्स खंगाल रही है। ज्योति का कहना है कि वे अब इस पर लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रही हैं।

Delhi News: दिल्ली की इन सड़कों पर फिर शुरू हुआ यातायात, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, बताया कहां बंद और खुली है रोड

Delhi News: दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटते ही स्थिति सामान्य होने लगी है। दिल्ली के कई इलाकों में बीते दिनों पानी घुस आया था, जिससे हालाता बेकाबू हो गए थे।

Ban Vs Afg 2023: अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मैच में बांग्लादेश की टीम ने अफ़ग़ानिस्तान को 7 विकेटों से हरा दिया है। इसी बीच अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश की सरजमीं पर खेले गए इस वनडे सीरीज में इतिहास रच दिया है।

अफ़ग़ानिस्तान ने जीता वनडे सीरीज

अफ़ग़ानिस्तान की क्रिकेट टीम ने अंतिम वनडे में हार मिलने के बावजूद भी बांग्लादेश को 2-1 से हराकर तीनं मैचों की वनडे सीरीज जीत ली है। ऐसा पहली बार हुआ है जब अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश से कोई द्विपक्षीय सीरीज जीती हो। चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी अफ़ग़ानिस्तान की टीम निर्धारित 45.2 ओवरों में 126 रनो पर ऑल आउट हो गयी। अजमतउल्लाह ओमरजाई (56),शमतुल्लाह शाइदी (22 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। गौरतलब है कि इसी साल अफ़ग़ानिस्तान ने पकिस्तान को हराकर टी-20 सीरीज जीती थी।

बांग्लादेश की शानदार बल्लेबाजी

बांग्लादेश की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए लक्ष्य को आसानी के साथ हासिल कर लिया। अफ़ग़ानिस्तान के द्वारा दिए गए 127 रनो का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने यह टारगेट 21.3 ओवरों में 3 विकेटों के नुकसान पर हासिल कर लिया। बांग्लादेश की तरफ से लिटन कुमार दास ने 53 रनो की नाबाद पारी खेली तो वही शाकिब अल हसन ने 39 रन बनाए। गौरतलब हैं कि पिछले दो वनडे में अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया था।

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: अब 900 रूपए में उठाये वर्ल्ड कप के मैचों का आनंद,क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल ने किया टिकटों का प्राइस जारी


वर्ल्ड कप में आमने सामने

बांग्लादेश की टीम को अपना पहला ही मैच अफ़ग़ानिस्तान से 7 अक्टूबर को एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में खेलना है।अब ऐसे में देखना होगा की वर्ल्ड कप के इस अहम् मैच में बाजी किसके हाथ लगती है।अफ़ग़ानिस्तान की टीम कुल दो बार 2015 और 2019 में वनडे वर्ल्ड कप में भाग ले चुकी है।

ये भी पढ़ें:अजब प्रेम की गदर कहानी’ है सीमा हैदर और सचिन की जोड़ी, पाकिस्तानी लड़की को भारत देगा नागरिकता!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories