शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सBAN vs IRE: Shakib Al Hasan के पास है सुनहरा मौका, 4...

BAN vs IRE: Shakib Al Hasan के पास है सुनहरा मौका, 4 विकेट लेते ही बन जाएंगे ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज

Date:

Related stories

BAN vs IRE: बांग्लादेश और आयरलैंड (BAN vs IRE) के बीच एकदिवसीय सीरीज खेले जाने के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने बारिश बाधा मैच में 22 रनों से जीत हासिल की। वहीं, तीन वनडे मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने 2-0 से सीरीज जीती थी। वहीं, अब टी20 सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा। इस मैच में अगर बांग्लादेश जीत हासिल करती है तो सीरीज जीत जाएगी। अगर बात बांग्लादेश कप्तान की करें तो शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के पास भी इस मैच में इतिहास रचने का शानदार मौका है।

शाकिब रच सकते हैं इतिहास

बांग्लादेशी कप्तान शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन एक पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है। क्योंकि, शाकिब के टी20 में 446 विकेट हैं और वह आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में 4 विकेट लेते हैं तो उनके टी20 में 450 विकेट पुरे हो जाएंगे। वह ऐसा कारनामा करने वाले बांग्लादेश के पहले गेंदबाज बन जाएंगे। वहीं, वर्ल्ड के 5वें गेंदबाज बन जाएंगे। शाकिब के यह सभी विकेट इंटरनेशनल मैचों और टी20 लीग यानि आईपीएल, बीबीएल, पीएसएल और बीबीएल आदि के हैं।

Also Read: Indian Masters T10: पूर्व खिलाड़ी जमकर लगाएंगे चौके-छक्के, जून में खेली जाएगी नई लीग

बांग्लादेश ने जीता था पहला मैच

वहीं, अगर बात करें पहले टी20 मैच की तो इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। पूरा 20 ओवर बारिश के कारण नहीं हो सका। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने 8 ओवर में 81/5 रन बनाए। लेकिन इसके बाद बारिश ने दोबारा से मैच में खलल डाला और मैच शुरू नहीं हो सका। जिसके बाद DLS मेथड से बांग्लादेश ने 22 रनों से मैच जीता।

Also Read: SA vs WI 3rd T20: आखिरी मैच में West Indies ने South Africa को 7 रनों से हराया, सीरीज किया अपने नाम

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories