रविवार, जून 23, 2024
होमस्पोर्ट्सBorder Gavaskar Trophy: भारत में न्यूजीलैंड की जीत का जश्न, देखिए Virat...

Border Gavaskar Trophy: भारत में न्यूजीलैंड की जीत का जश्न, देखिए Virat Kohli का ये मजेदार Video

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

Border Gavaskar Trophy: न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को आखिरी गेंद पर मैच हरा दिया। आखिरी गेंद पर न्यूज़ीलैंड को जीतने के लिए एक रन की ज़रूरत थी। यदि एक रन नहीं बनता तो मैच टाई हो जाता। लेकिन केन विलियमसन ने ऐसा नहीं होने दिया। वे गेंद के साथ बल्ले का संपर्क नहीं कर सके फिर भी रन दौड़ गए। नील वेगनर ने भी अच्छी रनिंग की। वे डेंजर एंड पर भाग रहे थे। हालांकि अगर कीपर गेंद को स्टंप्स पर मार देते तो निल वेगनार आउट हो जाते। ये मैच टाई (Border Gavaskar Trophy) हो जाता।

भारतीय खेमे में खुशी का माहौल

दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड द्वारा श्रीलंका को हराए जाने की खबर जैसे ही भारतीय टीम के डगआउट में फैली, भारतीय खिलाड़ी एक-दूसरे को बधाई देते नजर आए। सभी खिलाड़ियों ने मैदान में उतरने से पहले एक दूसरे के साथ हाथ मिलाया और एक दूसरे को बधाई दी। अब टीम इंडिया पर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच के परिणाम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप फाइनल में पहुँचने से कोई लेना देना नहीं है। जो न्यूज़ीलैंड टीम कई ICC टूर्नामेंटों में भारत को बाहर कर देती है उसी न्यूज़ीलैंड टीम की बदौलत आज टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल में प्रवेश कर पाई है।

ये भी पढ़ें: NZ vs SL: आपने शायद ही देखा होगा ऐसा मैच, अंतिम गेंद पर कीवी टीम ने मार ली बाजी, देखें Video

चौथे टेस्ट का ड्रॉ होना तय (Border Gavaskar Trophy)

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच अब ड्रॉ होने जा रहा है। मैच के ड्रॉ पर समाप्त होने पर भी टीम इंडिया इस सीरीज को 2-1 से जीत लेगी। पांचवे दिन का आखिरी सेशन चल रहा है। लेकिन अभी भी मैच में तीसरी पारी खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलिया की टीम फिल्हाल बैटिंग कर रही है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीसरी पारी में 2 विकेट खोकर 173 रन बना लिए है। आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल में जगह बना चुकी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

Latest stories