NZ vs SL

NZ vs SL: आज के समय में क्रिकेट में लोगों को वाइट बॉल मैच देखने में ज़्यादा मजा आता है और लोग ज़्यादा से ज़्यादा टी20 मैच देखना पसंद करते हैं। वहीं, क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट यानि टेस्ट क्रिकेट बहुत ही कम लोग अब पसंद करते हैं। लेकिन जो कहता है न कि टेस्ट क्रिकेट में अब वह रोमांच नहीं रहा। उन सभी लोगों को न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच खेले गए पहला टेस्ट मैच जरूर देखना चाहिए। क्योंकि, इस मुकाबले में ने वाइट बॉल से भी ज्यादा रोमांच देखने को मिला। हालांकि, कीवी टीम ने इस मैच को 2 विकेट लिया लेकिन जिस तरह से श्रीलंका ने खेला वह काबिले तारीफ रहा।

कीवी टीम ने जीता अंतिम गेंद पर मुकाबला

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले मुकाबले में श्रीलंका टीम ने कीवी टीम को 285 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में कीवी टीम की तरफ से केन विल्लियम्सन ने नाबाद 121 रन और डेरिल मिचेल ने 81 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन मिचेल के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड के लगातार विकेट गिरते गए और अंतिम ओवर में 8 रनों की जरूरत थी और टीम के पास मात्र 2 विकेट बचे थे। लेकिन विल्लियम्सन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को अंतिम गेंद पर एक रन भागकर जीत दिलाई।

Also Read: WTC FINAL 2023: जिस टीम ने तोड़ा कई बार भारतीय टीम का दिल, उसी के दम पर फाइनल में पहुंची TEAM INDIA

यहां देखें Video:

https://twitter.com/sparknzsport/status/1635173092434780161

श्रीलंका हुई WTC फाइनल के रेस से बाहर

जून में खेले जाने वाले दूसरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC 2023) की रेस से श्रीलंका टीम सोमवार को कीवी टीम के खिलाफ मैच हार कर बाहर हो गई है। दरअसल, श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को हर हाल में जितना था। लेकिन पहले ही मैच में 2 विकेट से मिली हार के बाद टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई है। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 7 जून 2023 को ओवल के मैदान पर खेला जाएगा।

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.