सोमवार, मई 13, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final 2023: जिस टीम ने तोड़ा कई बार भारतीय टीम का...

WTC Final 2023: जिस टीम ने तोड़ा कई बार भारतीय टीम का दिल, उसी के दम पर फाइनल में पहुंची Team India

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जा रहा है और अभी इस मैच में कोई नतीजा नहीं आया है। लेकिन टीम इंडिया इस मुकाबले के नतीजे से पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) में पहुंचे गई है। भारतीय टीम का मुकाबला फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ 9 जून 2023 को इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन टीम इंडिया फाइनल मैच में अपने दम पर नहीं बल्कि अपने सबसे बड़े दुश्मन न्यूजीलैंड के दम पर पहुंची है।

टीम इंडिया ने किया फाइनल में प्रवेश

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर है। वहीं, पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया टीम है। जबकि तीसरे पायदान पर श्रीलंका टीम काबिज है। लेकिन श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतकर कीवी टीम ने भारतीय टीम को फाइनल में प्रवेश करा दी है। श्रीलंका और कीवी टीम के बीच बेहद ही एक रोमांचक मुकाबला खेला गया जिसमें कीवी टीम ने 2 विकेट से मैच जीत कर श्रीलंका को फाइनल की रेस से बाहर कर दिया है।

Also Read: RAVI SHASTRI ने वनडे फॉर्मेट को जिंदा रखने के लिए दिया सुझाव, 10 ओवर घटाने की सलाह

न्यूजीलैंड ने तोड़ा है कई बार टीम इंडिया का दिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जब भी किसी ICC टूर्नामेंट में कोई मुकाबला होता है। तब कीवी टीम ने लगभग हर मौके पर टीम इंडिया को मात दी है और ICC टूर्नामेंट जितने का सपना भारत का हर बार टुटा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबला जब पहली बार खेला गया था इस मकाबले में भी कीवी टीम ने भारत को हराकर फाइनल मैच जीता था। वहीं, साल 2021 में हुए t20 वर्ल्ड कप में भी कीवी टीम के हाथों मिली हार के बाद वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी। बात करें 2019 वर्ल्ड कप की तो इसमें भी न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय टीम को सेमिफाइनल मुकाबले में हराकर वर्ल्ड कप से बाहर किया था।

Also Read:  Ind vs Aus: वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं Shreyas Iyer, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories