रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सRavi Shastri ने वनडे फॉर्मेट को जिंदा रखने के लिए दिया सुझाव,...

Ravi Shastri ने वनडे फॉर्मेट को जिंदा रखने के लिए दिया सुझाव, 10 ओवर घटाने की सलाह

Date:

Related stories

Virat Kohli को लेकर Ravi Shastri का आया बयान, कह दी बड़ी बात

Ravi Shastri: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का...

Ravi Shastri: रवि शास्त्री अपने समय के काफी दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं। वे समय समय पर क्रिकेट के नियमों को लेकर अपनी सलाह देते रहते हैं। अब उन्होंने वनडे फॉर्मेट को लेकर एक ताज़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि वनडे क्रिकेट का महत्व अब खत्म होने लगा है। वनडे क्रिकेट को जिंदा रखने के लिए समय के साथ फॉर्मेट में बदलाव करना काफी ज़्यादा ज़रूरी है।

वनडे फॉर्मेट को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान

रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) ने कहा है कि एकदिवसीय मैचों को थोड़ा कम किया जाना चाहिए। शास्त्री ने पहले भी कई बार कहा है कि वह चाहते थे कि वनडे फॉर्मेट को 50 से घटाकर 40 ओवर कर दिया जाए और अहमदाबाद टेस्ट के दौरान भी उन्होंने यही संदेश दिया। अभी फिल्हाल रवि शास्त्री अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लिश कमेंट्री पैनल का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं Shreyas Iyer, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

रवि शास्त्री ने एक मीडिया के हवाले से कहा था कि अगर वनडे को जीवित रखना है तो इसे घटाकर 40 ओवर कर देना चाहिए। शास्त्री ने उस समय का उदाहरण दिया जब भारत ने 1983 में विश्व कप जीता था। उस समय वनडे 60 ओवर के होते थे।  भारतीय दिग्गज ने कहा कि जब फैन्स का अटेंशन स्पैन कम हुआ तो यह 50 ओवर का हो गया।

Ravi Shastri ने T20 फॉर्मेट को लेकर ये कहा

इसी दौरान रवि शास्त्री ने T20 क्रिकेट को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि T20 प्रारूप अहम है। यह वह इंजेक्शन है जो क्रिकेट के खेल को प्रोमोट कर रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि T20 में भी द्विपक्षीय सीरीज खेलने में कमी आनी चाहिए। दुनिया भर में काफी घरेलू लीग हैं जो T20 खेल को बढ़ावा देती हैं। हमें उन लीगों को होने देना चाहिए और फिर बीच में ही वर्ल्ड कप का आयोजन होना चाहिए। तभी तीनों फॉर्मेट एक साथ चल सकते हैं।”

Latest stories