मंगलवार, मई 7, 2024
होमस्पोर्ट्सविश्व कप 2023 में रोहित के साथ गिल को ओपनिंग करते नहीं...

विश्व कप 2023 में रोहित के साथ गिल को ओपनिंग करते नहीं देखना चाहते Ravi Shastri, इस वजह से कही इतनी बड़ी बात

Date:

Related stories

Virat Kohli को लेकर Ravi Shastri का आया बयान, कह दी बड़ी बात

Ravi Shastri: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का...

Ravi Shastri: विश्व कप 2023 की शुरूआत 5 नवंबर से होने वाली है। इस विश्व कप को खेलने के लिए देश-विदेश की 10 टीमें भारत का रूख करने वाली है। इस विश्व कप की खास बात यह है कि इसके सभी मुकाबले 10 स्टेडियम में खेले जाने वाले है। वहीं भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस विश्व कप के लिए भारत ने अभी से तैयारिया करना शुरू कर दी है। वहीं पूर्व हेड कोच और टीम इंडिया की 1983 विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे रवि शास्त्री ने रोहित के साथ गिल को ओपनिंग नहीं करने की बड़ी बात कही है। वह उनके स्थान पर किसी लेफ्ट हेंड के बल्लेबाज को सलामी जोड़ी की कमान संभालते हुए देखना चाहते है।

रविं शास्त्री ने कहीं बड़ी बातें

रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पिछले कुछ समय से शिखर धवन के स्थान पर टीम की ओपनिंग की कमान संभालते हुए नजर आ रहे है। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे है। उनका बल्ला देश-विदेश में जमकर गरज रहा है। इसी कड़ी में पूर्व कोच ने उन्हें ओपनिंग नहीं करनो को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ‘The Week’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि,

“नहीं, ये चुनौतीपूर्ण होगा। आपको इवेंट को गहराई से देखना होगा। फॉर्म फिर से महत्वपूर्ण हो जाता है। आपको सही संतुलन बनाने की जरूरत है। क्या आपको लगता है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज टॉप ऑर्डर में अंतर पैदा करेगा? यह ओपनिंग नहीं होनी चाहिए, बल्कि शीर्ष तीन या चार में होनी चाहिए। आपको उन सभी विकल्पों को तौलना होगा। आदर्श रूप से, मैं टॉप-6 में दो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ देखना चाहूंगा।”

ये भी पढ़ें: दमदार कहानी और इमोशंस को देखने के लिए इन Web series को फैमिली संग करें एन्जॉय, ट्विस्ट से आएगा भरपूर मजा

विश्व कप में लेफ्ट हेंड बल्लेबाजों ने निभाई अहम भूमिका- रवि

2011 के विश्व कप में बायें हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर, युवराज सिंह और सुरेश रैना ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसी पर उन्होंने आगे कहा कि,

“जब भी आपने अच्छा किया है (बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों ने योगदान दिया है.) 2011 में, आपके पास गौतम गंभीर, युवराज सिंह और सुरेश रैना थे। 1974 मे वापस जाइए… एल्विन कालीचरण, रॉय फ्रेडरिक, क्लाइव लॉयड…. 1979 में भी सेम. 1983 की टीम एकमात्र ऐसी टीम थी जिसमें बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं था, लेकिन वह पूरा टूर्नामेंट सभी बाधाओं के खिलाफ था।”

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories