मंगलवार, मई 7, 2024
होमस्पोर्ट्स"संजू को अपनी क्षमता का अंदाजा नहीं है", Ravi Shastri ने युवा...

“संजू को अपनी क्षमता का अंदाजा नहीं है”, Ravi Shastri ने युवा खिलाड़ी को लेकर की बड़ी बात

Date:

Related stories

Virat Kohli को लेकर Ravi Shastri का आया बयान, कह दी बड़ी बात

Ravi Shastri: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का...

Ravi Shastri: संजू सैमसन को 7 महीने के बाद टीम में जगह मिली है। वह एकदिवसीय क्रिकेट से लगभग काफी लंबे समय से बाहर चल रहे है। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड दौरे पर खेला था।लेकिन, इसके बाद वबह बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे। लेकिन, इस बार उन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के दम पर टीमइंडिया में फिर से जगह मिली है। वह अपने कमाल के प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित कर रहे हैय़। हालांकि, इसी कडी में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रहे रवि शास्त्री ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने संजू को अपनी काबिलियत पहचानने की सलाह दी है।

रविं शास्त्री ने संजू को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के युवा स्टार खिलाड़ी संजू सैमसन में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। वह अपने गजब के खेल के लिए जाने जाते है। हालांकि, उनका प्रदर्शम उनकी काबिलियत के हिसाब से नहीं रहा है। इस युवा खिलाड़ी में नेतृत्व करने के भी गुण छुपे हुए है। इसी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रवि शास्त्री ने एक रिपोर्टर से बातचीत करते हुए कहा कि,

“संजू को अपनी क्षमता का अंदाजा नहीं है। वह एक मैच विनर बल्लेबाज हैं। अगर वह अपना क्रिकेट करियर शानदार ढंग से खत्म नहीं कर पाते हैं, तो मुझे बहुत ही ज्यादा निराश होगी। ऐसी स्थिति मेरे कोच रहने के दौरान भी थी। अगर रोहित शर्मा मेरी टीम में नियमित टेस्ट खिलाड़ी के रूप में नहीं खेलते तो मुझे निराशा होती। कुछ ऐसी ही भावना मुझे संजू को लेकर भी है।”

ये भी पढ़ें72 Hoorain: आखिर क्यों ट्रेलर को हरी झंडी नहीं दिखा रहा सेंसरबोर्ड, गुस्से में अशोक पंडित ने कह दी बड़ी बात

मैने शार्दूल- सुंदर से बात की थी

इसी बीच उन्होंने आगे बातचीत करते हुए कहा कि, “इन दिनों काफी इंजरी हो रही है। मैं हमेशा 15 या 20 खिलाड़ियों को तैयार रखता था। ऐसे में टीम इंडिया को भी प्लान बी और प्लान सी के साथ तैयार रहना चाहिए। जैसे साल 2021 में हम ऑस्ट्रेलिया गए थे, तो हम 30 खिलाड़ियों के साथ गए थे। एक शार्दुल ठाकुर थे तो दूसरे वाशिंगटन सुंदर थे, जिनसे मैंने बात भी की थी। तो आप ये ना सोचे कि आप नेट बॉलर हैं तो हॉलिडे पर गए हैं, क्योंकि आपको कभी भी खेलने का मौका मिल सकता है। तो आप डे वन से ही इसके लिए तैयार रहें।”

ये भी पढ़ें: India vs Ireland: आयरिश टीम के खिलाफ भारत का शेड्यूल हुआ जारी, इस देश में खेले जाएंगे सभी मुकाबले

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories