शनिवार, मई 11, 2024
होममनोरंजन72 Hoorain: आखिर क्यों ट्रेलर को हरी झंडी नहीं दिखा रहा सेंसरबोर्ड,...

72 Hoorain: आखिर क्यों ट्रेलर को हरी झंडी नहीं दिखा रहा सेंसरबोर्ड, गुस्से में अशोक पंडित ने कह दी बड़ी बात

Date:

Related stories

72 Hoorain: आजकल फिल्मों को लेकर विरोध होना आम बात है। अक्सर जिस फिल्म को लेकर सच्ची घटनाओं पर आधारित होने का दावा किया जाता है उसी को विवादों और बैन का सामना करना पड़ता है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ से लेकर ‘द केरला स्टोरी’ तक इन फिल्मों को लो बजट में तो बनाया लेकिन ये छप्पर फाड़ कमाई करने में कामयाब रही लेकिन यह भी सच है की कमाई से पहले इन्हें खूब विवादों का सामना करना पड़ा है। इस पर धार्मिक भावनाओं का आरोप लगाना तो क्षेत्र को बदनाम करने की साजिश बताई गई दर्शकों को सच्ची घटनाओं पर आधारित पसंद आती है और इस तरह की फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है। इस बीच ’72 हूरें’ फिल्म काफी चर्चा में है जिसका ट्रेलर 28 जून को रिलीज होना था लेकिन कहा जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

ट्रेलर रिलीज पर सस्पेंस बरकरार

आतंकवाद पर आधारित फिल्म के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) का सर्टिफिकेट ना मिलना मेकर्स ही नहीं फैंस के लिए भी काफी हैरान कर देने वाली बात है। मिली जानकारी के मुताबिक मेकर्स के पास फिल्म के लिए सर्टिफिकेट है जिसके जरिए वह ट्रेलर को कभी रिलीज कर सकते हैं। मेकर्स इसे डिजिटली रिलीज करेंगे लेकिन सेंसर बोर्ड के इस फैसले से को-प्रोड्यूसर अशोक पंडित काफी भड़के हुए नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि आखिर वो लोग कौन है जो वहां बैठे हुए हैं। जिस फिल्म को सरकार की तरफ से हरी झंडी दी उसे सेंसर बोर्ड ने रोकने का काम किया। उन्होंने कहा कि 1 नेशनल अवॉर्ड विनिंग मूवी को रोकना वाकई काफी दुखद है।

ये भी पढ़ें: दमदार कहानी और इमोशंस को देखने के लिए इन Web series को फैमिली संग करें एन्जॉय, ट्विस्ट से आएगा भरपूर मजा

प्रसून जोशी पर अशोक पंडित ने उठाए सवाल

इस मामले पर अशोक पंडित ने कहा, “वहां बैठे ये लोग कौन हैं। यह बहुत ही गंभीर मामला है। सेंसर बोर्ड के अधिकारी सर्टिफिकेट खारिज करने के इस फैसले के लिए जिम्मेदार है। नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म के ट्रेलर जिसे IFFI की तरफ से भारतीय पैनोरमा सेक्शन में अवार्ड दिया गया। आप ऐसे फिल्म के लिए सेंसर सर्टिफिकेट कैसे मना कर सकते हैं। ऐसे में यही कहा जा सकता है कि सेंसर बोर्ड में ही कुछ समस्या है और इसके लिए प्रसून जोशी जवाबदेह हैं।”

इस दिन रिलीज होने वाली है फिल्म

इस फिल्म की कहानी की बात करें तो यह आतंकवाद पर आधारित है जिसमें मुख्य तौर पर जिहाद के नाम पर आत्मघाती हमले और धर्म परिवर्तन के लिए ब्रेन वॉश जैसे मुद्दे को दिखाया गया है। संजय पूरन सिंह चौहान के निर्देशन में बनी यह फिल्म 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर मुख्य किरदार के तौर पर नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories