शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमस्पोर्ट्सBorder Gavaskar Trophy: चौथे मुकाबले का चौथा दिन आज, मैच ड्रॉ होने...

Border Gavaskar Trophy: चौथे मुकाबले का चौथा दिन आज, मैच ड्रॉ होने के बढ़े आसार

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

 Border Gavaskar Trophy:तीसरे दिन के खेल की समाप्ति होने तक भारतीय टीम ने 289 रन बना लिए हैं। अभी तक टीम इंडिया के मात्र तीन विकेट ही गिरे हैं। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम मुकाबले में किसी भी टीम का जीतना अब मुश्किल नज़र आ रहा है। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति हो चुकी है और अभी तक दूसरी पारी ही चल रही है। विराट कोहली एक शानदार अर्धशतक बनाकर पिच पर टिक चुके है और रवींद्र जड़ेजा उनका बहुत अच्छे से साथ निभा रहे है।

ऑस्ट्रेलिया के पास अब भी 191 रनों की बढ़त

भारतीय टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 191 रन पीछे है। विराट कोहली 59 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे है और रवींद्र जड़ेजा 16 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद है। अब तक टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा का विकेट खोया है। शुभमन गिल शतक लगाकर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा ने 42 रन बनाए और कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 35 रन निकले। अब भारतीय टीम चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के बढ़त को कम करने के इरादे से उतरेगी। चौथे दिन की पिच पर बैटिंग करना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला। लेकिन दो सेट बल्लेबाज़ क्रीज़ पर मौजूद है इसीलिए भारतीय टीम को एक बड़े टोटल की उम्मीद है। आने वाले बल्लेबाज़ों में श्रीकर भरत, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल हैं। ये सभी अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। अब ये मुकाबला ड्रॉ की तरफ बढ़ता हुआ दिख रहा है।

मुकाबला ड्रॉ होने पर टीम इंडिया के नाम होगी सीरीज

यदि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ हो जाता है तो ऐसे में टीम इंडिया इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लेगी। हालांकि टीम इंडिया इस मैच को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह को पक्का करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया यदि ये मुकाबला ड्रॉ भी कराती है तो वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आसानी से प्रवेश कर लेगी।

Also Read: IND VS AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, कंगारू टीम ने बनाए 480 रन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories