शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सBWF Australian Open 2023: साल के दूसरे फाइनल में पहुंचे एचएस प्रणॉय,...

BWF Australian Open 2023: साल के दूसरे फाइनल में पहुंचे एचएस प्रणॉय, हमवतन खिलाड़ी को सीधे सेटों में हराया

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Ranchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख को हराकर दामोदर बना चैंपियन

Ranchi News: रविवार को मीडिया कप फुटबॉल 2023 के खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द फाइनल अमोद साहू के एकमात्र गोल की बदौलत एक संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मुकाबले में दामोदर ने शंख को 1-0 से हरा विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।

BWF Australian Open 2023: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय साल के दूसरे बैडमिंटन फाइनल में पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि आज (शनिवार, 5 अगस्त )को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में प्रणॉय ने अपने देश के खिलाड़ी प्रियांशु राजावत को सीधे सेटों में हरा दिया।

पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में प्रणॉय

भारत के स्टार शटलर एचएस प्रणॉय ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बीडबल्यूएफ ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं। आज (शनिवार, 5 अगस्त ) को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने अपने हमवतन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत को हराकर पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फाइनल में प्रणॉय का सामना चीनी प्लेयर एच वेंग से होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में मलेशियन प्लेयर को हराकर फ़ाइनल में स्थान पक्का किया ।

इस साल जीता था मलेशिया मास्टर्स का खिताब

एचएस प्रणॉय ने इस साल मई में खेले गए मलेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया था। आपको बता दें कि प्रणॉय ने मलेशिया मास्टर्स के रूप में अपना पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता था। प्रणॉय इससे पहले 2022 स्विस ओपन के फाइनल में भी पहुंचे थें।

थॉमस कप जीतना रहा सबसे ख़ास

भारतीय बैडमिंटन टीम ने साल 2022 में खेले गए थॉमस कप का खिताब अपने नाम किया था। इसमें सबसे बड़ी भूमिका एचएस प्रणॉय की रहीं थी जिन्होंने क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल दोनों ही मुकाबलों में भारत को जीत दिलाने में अपनी अहम् भूमिका निभाई थी।मलेशिया के खिलाफ उन्होंने अंतिम खिलाड़ी के रूप में खेलते हुए भारत को 3-2 से जीत दिलाई थी तो वहीं डेनमार्क के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में भी उन्होंने डेनिश खिलाड़ी रसमस गेमके को हराकर भारत को फाइनल में पहुंचाया था। आपको बता दें कि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में खेली गयी 2022 थॉमस कप के फाइनल में भारत ने पिछले बार की चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर पहली बार खिताब जीता था ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories