सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सBWF World Championship 2023: सात्विक -चिराग की जोड़ी ने कोर्ट पर दिखाया...

BWF World Championship 2023: सात्विक -चिराग की जोड़ी ने कोर्ट पर दिखाया शानदार खेल , इस जोड़ी को मात देकर बनाया प्रीक्वार्टरफ़ाइनल में स्थान

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Ranchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख को हराकर दामोदर बना चैंपियन

Ranchi News: रविवार को मीडिया कप फुटबॉल 2023 के खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द फाइनल अमोद साहू के एकमात्र गोल की बदौलत एक संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मुकाबले में दामोदर ने शंख को 1-0 से हरा विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।

BWF World Championship 2023: डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगेन में जारी वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2023 के मेंस डबल्स के दूसरे दौर के मुकाबले में भारत के टॉप पुरुष युगल जोड़ी सात्विक साईराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अंतिम 16 में स्थान बना लिया है। आपको बता दें कि इंडियन टॉप मेंस डबल्स पेअर ने ऑस्ट्रेलियन जोड़ी को हराया ।

कोर्ट पर चिराग -सात्विक का शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगेन में खेली जा रही बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के दूसरे दौर के मुकाबले में भारत के टॉप मेंस डबल्स पेअर सात्विक और चिराग ने ऑस्ट्रेलियन जोड़ी कैनेथ झे हुई छु और मिंग चुइम लीन को सीधे सेटों में 21-16, 21-9 से हराकर अंतिम 16 में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। आपको बता दें कि मुकाबले के दौरान भारतीय जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन पेअर को बगैर कोई मौका दिए सेट और मैच अपने नाम कर लिया।

सात्विक-चिराग के लिए यह साल रहा है शानदार

आपको बता दें कि सात्विक -चिराग के लिए साल 2023 उपलब्धियों से भरा रहा है। इस दौरान इस भारतीय जोड़ी ने काफी बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। सात्विक चिराग ने दुबई में खेले गए एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप में गोल्ड जीता था। वह एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वाले पहली भारतीय जोड़ी बने थें। इसके बाद सात्विक-चिराग ने बीडबल्यूएफ इंडोनेशिया ओपन 1000 का खिताब जीतकर इतिहास रचा था। वह बीडबल्यूएफ 1000 टूर्नामेंट जीतने वाले भारत के पहले इंडियन जोड़ी है।

ओलिंपिक में है पदक की आस

आपको बता दे क़ि सात्विक और चिराग की जोड़ी से हर भारतीय खेलप्रेमी को पदक की आस है। 2024 ओलिंपिक में अगर बैडमिंटन स्पर्धा की बात की जाए तो सात्विक औरचिराग भारत की सबसे बड़ी उम्मीद है।आपको बता दें की सात्विक चिराग ने 2022 वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया था

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories