शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सCanada Open 2023: Lakshya Sen ने विदेशी सरजमीं पर बढ़ाया भारत का...

Canada Open 2023: Lakshya Sen ने विदेशी सरजमीं पर बढ़ाया भारत का मान, PV Sindhu को मिली करारी हार

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Canada Open 2023: भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने आज कनाडा ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया। लक्ष्य ने आज सुबह कनाडा के कैलगरी में सेमीफाइनल में जापान के केंटा निशिमोटो को 21-17, 21-14 से हराया। कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन लक्ष्य लगभग एक साल बाद अपने पहले BWF वर्ल्ड टूर फाइनल में पहुंचे। फाइनल में लक्ष्य का मुकाबला कल चीन के ली शिफेंग से होगा। इससे पहले जापान की अकाने यामागुची ने पी.वी. को हराया। कल देर रात महिला एकल सेमीफाइनल में सिंधु को 21-14, 21-15 से हराया।

लक्ष्य सेन ने जीत दर्ज की

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने यहां सेमीफाइनल में जापान के केंटा निशिमोटो को 21-17, 21-14 से हराकर कनाडा ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में प्रवेश किया। कैलगरी में परिस्थितियाँ थोड़ी कठिन थीं लेकिन सेन ने वर्ष के अपने पहले शिखर मुकाबले तक पहुँचने के लिए अच्छी तरह से समझौता किया। उन्होंने आखिरी बार अगस्त 2022 में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में फाइनल खेला था। यह लक्ष्य की BWF वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट के फाइनल में दूसरी उपस्थिति और विश्व नंबर एक खिलाड़ी है। रविवार रात 19 भारतीयों का मुकाबला मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन चीन के ली शी फेंग से होगा। 21 वर्षीय सेन का इस सीज़न में पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन थाईलैंड ओपन में तीसरे स्थान पर रहा था, लेकिन अब उनके पास कनाडा ओपन खिताब को जीतने का मौका है।

ये भी पढ़ें:MS Dhoni ने अपने कुत्तों के साथ मनाया जन्मदिन, जानवरों ने भी शानदार अंदाज में दी उन्हें खास बधाई

पीवी सिंधु ने भी बनाई फाइनल में जगह

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन शुक्रवार, 7 जून को कैलगरी में कनाडा ओपन 2023 बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए। सिंधु, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और पूर्व। वर्तमान में 15वें स्थान पर मौजूद सिंधु गेम में 14-21, 15-21 के स्कोर से हार गईं। सिंगापुर ओपन के शुरुआती दौर में हार के बाद, यह यामागुची के खिलाफ सिंधु की लगातार दूसरी हार थी। 28 वर्षीय सिंधु खराब दौर से गुजर रही हैं और जनवरी में चोट के बाद वापसी के बाद से उन्होंने कोई खिताब नहीं जीता है। उनका आखिरी खिताब अगस्त 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों में आया था जहां उनके टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह छह महीने के लिए बाहर हो गई थीं। मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में वह उपविजेता रही और मलेशिया मास्टर्स में तीसरे स्थान पर रही।

ये भी पढ़ें:बारिश में ब्लू साड़ी में बला बनकर निकली Urfi Javed, देख यूजर बोले – ‘ब्लाउज भी पहन लेती’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories