शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सचेतेश्वर पुजारा ने किया डीआरएस लेने का इशारा और दुखी हो गई...

चेतेश्वर पुजारा ने किया डीआरएस लेने का इशारा और दुखी हो गई Usman Khawaja की पत्नी रेचल

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Usman Khawaja: उस्मान ख्वाजा और क्रिस ग्रीन के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। हालांकि ख्वाजा अपने दोहरे शतक से ज़रूर चूक गए लेकिन उनकी इस पारी ने क्रिकेट प्रेमियों को उनका प्रशंसक बना दिया हैं। इस पारी में भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने काफी अच्छी गेंदबाज़ी की और ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी के जाल में फसाया। ये घटना तब की है जब ख्वाजा 180 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे।

पुजारा के रिव्यू लेने के बाद आउट हुए उस्मान ख्वाजा

अक्षर पटेल ने एक गेंद डाली और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद उस्मान ख्वाजा के पैड पर लग गई। भारतीय फिल्डरों ने बड़ी अपील की लेकिन अंपायर ने नॉट आउट का फैसला किया। यहाँ आपको बता दे कि टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा उस समय मैदान पर मौजूद नहीं थे। ऐसे समय में फील्ड पर चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के कप्तानी का ज़िम्मा उठा रहे थे। रिव्यू के विषय में उनको ही आखिरी फैसला करना था। उन्होंने रिव्यू लेने का फैसला किया। उनका ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ और अंपायर को उनका निर्णय बदलना पड़ा। उस्मान ख्वाजा 180 पर पगबाधा के शिकार हुए। अक्षर पटेल के खाते में उस्मान ख्वाजा की विकेट गई।

Also Read: IND VS AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, कंगारू टीम ने बनाए 480 रन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

उस्मान ख्वाजा के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड

उस्मान ख्वाजा ने एक नया रिकॉर्ड भी बना डाला। वे ऑस्ट्रेलिया के पहले ऐसे बल्लेबाज़ बन गए जिन्होंने भारतीय ग्राउंड पर एक पारी में 400 से अधिक गेंदे खेली हो। उस्मान ख्वाजा ने इस पारी में 422 गेंदों का सामना किया। इससे पहले ग्राहम यालोप ने भारत के खिलाफ एक पारी में 392 गेंदे खेली थी।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories