बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडRishabh Pant की जान बचाने वाले चालक व परिचालक को CM धामी...

Rishabh Pant की जान बचाने वाले चालक व परिचालक को CM धामी ने किया सम्‍मानित, कहा- ‘देश को ऐसे बहादुरों की है जरुरत’

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Rishabh Pant: क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान बचाने वाले हरियाणा परिवहन के चालक व परिचालक को आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सम्मनित किया है। बता दें कि नए साल के पहले उत्तराखंड जाते समय क्रिकेटर ऋषभ पंत का बहुत बुरी तरह से एक्सीडेंट हुआ था जिसमें हरियाणा परिवहन के चालक सुशील कुमार व परिचालक परमजीत सिंह ने जान पर खेलकर बल्लेबाज को बचाया था।

उत्तराखंड पुलिस ने भी किया सम्मानित

आज 26 जानकारी के मौके पर अपने प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि किसी भी एक्सीडेंट के बाद कुछ घंटे गोल्डन ओवर की तरह होते है। ऐसे में हरियाणा के दोनों चालकों ने जिस तरह से हिम्मत दिखाकर और समय रहते क्रिकेटर ऋषभ पंत को बचाया और उन्हें हॉस्पिटल तक पहुंचाया यह हम भारतीयों के लिए काफी गर्व की बात है । सड़क पर किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर हमें आगे आकार इंसान को बचाना चाहिए और हॉस्पिटल पहुंचाना चाहिए । ऐसे में आज हम उन दोनों बहादूरों को सम्मानित करते हैं। आपको बता दें कि इन चालकों के उत्तराखंड सरकार के अलावा उत्तराखंड पुलिस ने भी सम्मानित किया है।

Also Read: ICC RANKINGS: ‘सिराज मियां का चला जादू’ ODI में बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, बेहतरीन प्रदर्शन का मिला शानदार फल

30 दिसंबर को हुआ था एक्सीडेंट

दिल्ली से रुड़की अपने घर जाते समय क्रिकेटर ऋषभ पंत की अचानक आंख लगने की वजह से कार अनियंत्रित हो गई थी। अनियंत्रित कार पहले तो डिवाइडर से टकराई उसके बाद पलट गई थी जिसमें आग भी लग गई थी। इसी दौरान वहां से गुजर रहे हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर और कंडक्टर ने ऋषभ पंत की मदद की और अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल अब ऋषभ पंत की हालत ठीक है। इन सभी से ऋषभ पंत ने भी कुछ समय पहले मुलाकात की थी।

Also Read: ILT20 2023: उम्र 35 लेकिन कैच पकड़ने में चीते जैसी फुर्ती, KIERON POLLARD ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories