Home स्पोर्ट्स Cricket Award: टीम को जिताने के बाद अवॉर्ड में मिला ऐसा कि...

Cricket Award: टीम को जिताने के बाद अवॉर्ड में मिला ऐसा कि दंग रह जाएंगे आप

0

Cricket Award: क्रिकेट के मैच में जब भी कोई एक टीम जीतती है तो उस टीम का एक ऐसा प्लेयर ज़रूर होता है जिसने अपने टीम के सभी खिलाड़ियों से ज़्यादा अच्छा खेला हो। उस प्लेयर को प्लेयर ऑफ द मैच की उपाधि दी जाती है। इसके अलावा उसे इनाम देकर सम्मानित भी किया जाता है। आमतौर पर एक निर्धारित राशि ही इनाम के रुप में प्लेयर ऑफ द मैच को मिलता है। लेकिन कुछ ऐसे भी दिलचस्प मुकाबले हुए हैं जिनमें प्लेयर ऑफ द मैच को इनाम में नमकीन, कुकर जैसी चीज़े दी गई है।

इन खिलाड़ियों को ये मिले हैं अजीब इनाम

Also Read: RCB vs MI WPL 2023: Smriti Mandhana के इस खूबसूरत शॉट पर आप हार बैठेंगे दिल, देखें Video

2010 में इंग्लैंड की टीम T20 वर्ल्ड कप जीती थी। ल्यूक राइट उस टीम के एक ज़रूरी सदस्य थे। इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद ल्यूक राइट घरेलू T20 लीग खेलते थे। एक बार ढाका प्रीमियर लीग के एक मैच में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के लिए उन्हें एक ब्लेंडर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर झाय रिचर्डसन ने 2018-2019 में टीम इंडिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में 26 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। रिचर्डसन की शानदार बॉलिंग के कारण ऑस्ट्रेलिया जीत गई थी। रिचर्डसन को प्लेयर ऑफ द मैच माना गया। इनाम के रूप में उनको जूते के फीते और बैट के ग्रिप मिले। ऑयन मॉर्गन ने अपनी कप्तानी के दौरान इंग्लैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया। मॉर्गन लगभग सभी देशों में जाकर T20 लीग खेलते है। 2013 में वे ढाका प्रीमियर लीग में खेले थे। यहाँ एक मैच जीताने के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुन लिया गया। इनाम के रुप में उन्हें एक राइस कुकर दिया गया था।

जसप्रीत बुमराह को इनाम में मिला मिनी ट्रक

साल 2017 में भारत और श्रीलंका वनडे सीरीज का आयोजन हुआ। टीम इंडिया ने 5-0 से वो सीरीज जीत लिया। तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उनको इनाम के रुप में एक मिनी ट्रक दिया गया था। एक तरफ बुमराह अपना इनाम ले रहे थे दूसरी ओर उनके साथी खिलाड़ियों की हंसी नहीं रूक रही थी।

Exit mobile version