Home स्पोर्ट्स Cricket Viral Video: क्रिकेट के इतिहास की 10 सबसे बड़ी लड़ाइयां, जिसने...

Cricket Viral Video: क्रिकेट के इतिहास की 10 सबसे बड़ी लड़ाइयां, जिसने खेल को अपनी घटिया हरकतों से किया शर्मसार

0

Cricket Viral Video: हाल ही में आरसीबी बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मुकाबले में नवीन उल हक और विराट कोहली की लड़ाई के बाद गौतम गंभीर भी इस लड़ाई का हिस्सा बन गए थे। इसके बाद यह विवाद दिग्गज खिलाड़ियों के बीच काफी बढ़ गया था। ऐसे ही 10 ल़ड़ाई के मामल इस आर्टिकल के जरिए आपके शेयर करने जा रहे है। जिसके क्रिकेट के जेंटलमैन गेम को अपनी लड़ाई से शर्मिंद कर दिया है। तो चलिए जानते है इस लेख के जरिए।

ब्रथवेट-सिमन्स की लड़ाई

यह मामला क्रिकेट के उन चुनिंदा विवादो में से एक जो क्रिकेट को शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। यह मामला कैरेबियाई प्रीमियर लीग का है।

इशांत शर्मा और धमिका प्रसाद

यह मामला भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेली गई सीरीज का है। इस मैच में धमिका इशांत शर्मा को गेंदबाजी के दौरान उके हलमेट पर गेंद मार रहे थे। जिससे किलस कर दोनों के बीच गरमा गर्मी पैदा हुई थी।

यूसुफ पठान-मिचेल जॉनसन

इन दोनों के बीच यह लड़ाई साल 2023 में लीजेंड लीग के मैच के दौरान हुई थी। जॉनसन उन्हें इस मैच में लड़ाई के लिए उकसा रहे थे।

लिविंगस्टोन और जजई

यह मामला टी20 ब्लास्ट के एक मैच का है। जिसमें जजई ने लिविंस्टोम की धुनाई कर दी थी। इसके बाद मैदान पर दोनों के बीच झड़प हो गई थी।

कोहली-गंभीर

यह लड़ाई 2023 के एक मैच की है। जिसमें कोहली और नवीन उल हक की लड़ाई के बाद गौतम गंभीर बीच लड़ाई में कूद पड़े थे। जिसके बाद यह मामला काफी समय तक सुर्खियो में बना रहा था।

तास्किन अहमद-मजुरबानी

यह एक टेस्ट मैच की घटना है जब तास्किन बल्लेबाजी करते हुए नाच-नाच कर जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज मजुरबानी को लड़ाई के लिए भड़का रहे थे।

BAN U-19-IND U-19

भारत की अंडर-19 टीम ने बांग्लादेश को विश्वकप के दौरान मात दी थी। इसके बाद दोनों टीम के बीच काफी ज्यादा गंभीर लड़ाई हुई थी। जिसमें बांग्लादेशी और भारतीय दोनों ही टीम के युवा खिलाड़ी शामिल थे।

नवीन उन हक- मोहम्मद आमिर

यह लड़ाई इन दोनं के बीच पाकिस्तान सुपर लीग के एक मुकाबले में हुई थी। जिसके बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी भी से विवाद में फंस गए थे।

पोलार्ड-विराट कोहली

पोलार्ड आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। वह उस दौरान अपने अलग ही लेवल पर खेला करते थे। वहीं उनकी लड़ाई एक मैच के दौरान यंग कोहली से हुई थी। जिसमें पोलार्ड उनकी गर्दन पकड़ते हुए नजर आए थे।

कोहली-गंभीर

यह मामला भी आईपीएल के एक मैच का है। जिसमें विराट कोहली उट होने के बादपवेलियन जा रहे थे। तभी केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर आए और उनसे लड़ने लगे।

Exit mobile version