गुरूवार, मई 9, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Chris Gayle ने 8 साल पहले लगाया था टी-20...

Cricket Viral Video: Chris Gayle ने 8 साल पहले लगाया था टी-20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक, महज इतनी गेंदों पर जड़े थे 100 रन

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज में मशहूर बल्लेबाज क्रिस गेल के इंटरनेशनल क्रिकेट में कई कारनामे किए हैं। क्रिस ने ऐसा ही कारनामा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2016 में किया था। उस टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक लगाया था। क्रिस गेल की इस शतक का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर शेयर होता रहता है।

Chris Gayle ने 200 के स्ट्राइक से लगाया शतक 

दरअसल, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ग्रुप ए का 10वां लीग मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 182 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 183 रनों का लक्ष्य दिया। वेस्टइंडीज की ओर से पारी की शुरुआत करने आए क्रिस गेल ने इस मैच में अपनी आतिशी बल्लेबाजी दिखाई ओर 200 के अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया।

Also Read: CSK VS SRH IPL 2023: MS Dhoni ने पलक झपकते ही वाशिंगटन सुंदर को किया Run OUT, देखें Video

Chris Gayle ने 47 गेंदों पर जड़ा वर्ल्ड कप का तेज शतक

क्रिस गेल ने इस मैच में इंग्लैंड के सभी गेंदबाजी की जमकर धुनाई की थी। उन्होंने इस मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 47 गेदों पर नाबाद शतक लगाया, जो आईसीसी टी-20 क्रिकेट के सबसे तेज शतक है। लेकिन 8 साल बीत जाने के बाद भी गेल के इस रिकॉर्ड को कोई बल्लेबाज तोड़ नहीं पाया है। क्रिस गेल ने अपनी इस पारी के दौरान 11 छक्के और पांच चौके लगाए। यानी क्रिस गेल ने 66 रन सिर्फ छक्के मारकर बनाए तो वहीं 20 रन चौके से। 86 रन गेल ने सिर्फ ब्राउंडी के जरिए बनाए। गेल की इस बल्लेबाजी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। क्रिस गेल की बल्लेबाजी की वीडियो।

क्रिस गेल के टी-20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो गेल ने 79 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले है, जिसमें उन्होंने करीब 28 की औसत से 1899 रन बनाए हैं। इस दौरान क्रिस गेल ने 14 बार 50 रनों से अधिक की पारी और 1 शतक लगाया है।

Also Read: CSK VS SRH IPL 2023: MS Dhoni ने पलक झपकते ही वाशिंगटन सुंदर को किया Run OUT, देखें Video

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories