सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविडियोCricket Viral Video : इंग्लैंड से जीत के बाद 'वंदे मातरम' से...

Cricket Viral Video : इंग्लैंड से जीत के बाद ‘वंदे मातरम’ से गूंज उठा इकाना स्टेडियम, देखें वायरल वीडियो

Date:

Related stories

Cricket Viral Video : लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड को हराकर शानदार जीत दर्ज़ की। भारत की ये आईसीसी ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 में छठी जीत रही। भारत की इस जीत के बाद इकाना स्टेडियम रोशनी से जगमगा उठा। इंग्लैंड को 100 रन से हराने के बाद भारत की जीत का जश्न मनाने के लिए स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने ‘वंदे मातरम’ गया।

वायरल हो रहा वीडियो

इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में लंबे मार्जिन से हराने के बाद पूरे देश में खुशी की लहर है। इकाना स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियंस को हराते ही पूरा स्टेडियम रोशनी से जगमगा उठा। साथ ही स्टेडियम में मौजूद भारतीय क्रिकेट फैंस भारत की जीत को सेलिब्रेट करते हुए ‘वंदे मातरम’ एक साथ गाया। स्टेडियम का ये नजारा देखते ही बनता है। स्टेडियम का ये वीडियो सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

भारत ने इंग्लैंड को 100 रन से हराया

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुक़सान पर 229 रन बनाए। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 87 रन बनाए। वहीं जवाबी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड की टीम पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का कहर बरसा। दोनों ने पहले ही पावरप्ले में लगातार दो-दो विकेट निकाले। इंग्लैंड के खिलाफ दोनों ही तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। बुमराह ने 3 तो शमी ने 4 विकेट झटके। भारतीय गेंदबाजों के इस कहर से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड 34.5 ओवर में 129 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारत ये मुकाबला 100 रन से जीत गया।

टॉप पर भारत

लखनऊ में अपने छठे मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर भारत ने ICC ODI World Cup 2023 पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त किया। भारत अभी तक वर्ल्ड कप 2023 की सबसे सफल टीम है। भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा। टीम इंडिया वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में 6 जीत और 12 अंक के साथ टॉप पर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories