मंगलवार, मई 7, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: पहले मैच में ही Kevin Pietersen को Glenn McGrath...

Cricket Viral Video: पहले मैच में ही Kevin Pietersen को Glenn McGrath ने जानबूझकर किया था जख्मी, वायरल हुआ पुराना वीडियो

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: ऑस्ट्रलिया और इग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेली काफी सालो से खेली जा रही हैय़ इस सीरीज में विश्व की दो महान टीम एक-दूसरे का लौहा लेती है। वहीं कभी जीत इग्लैंड़ के पाले में गिरती है तो कभी कंगारूओं के पक्ष में गिरती हुई नजर आने लगती है। जब हम दो प्रतिद्वंदी देशो की बाद करे तो भारत-पाकिस्तान के बाद इन दोनों देशो के बीच रोमांचक जंग देखी जाती है। खिलाड़ी जीत के लिए हर भरकस प्रयास करने में लग रहते है। इसी कड़ी में साल 2005 का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में इग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन की मामूली सी नोकझोंक उस सदी के सबसे घातक गेंदबाज ग्लैन मेग्राथ से हुई थी। जिसका अंदाजा आप वायरल हो रही वीडियो को देख कर लगा सकते है।

मेग्राथ की तेज गेंद से घायल होने से बचे थे केविन पीटरसन

यह वीडियो साल 2005 का है। इस वीडियो में ग्लैन मेग्राथ की एक हरकत 25 वर्ष की आयु में अपना डेब्यू खेल रहे केविन पीटरसन को डरा देती है। दरअसल, वायरल वीडियो में क्रिकेट के मैदान में पहली बार इग्लैंड के सबसे खतरनाक खिलाड़ी रह चुके केविन पीटरसन ने साइट स्क्रीन की समस्या के चलते गेंद डालने से पहले ही उन्होंने तेज गेंदबाज को पहले ही रोक दिया था। हालांकि, मेग्राथ की स्पीड काफी तेज थी। चूंकि, उन्होंने एक दम से उन्हें रूकने के लिए कहा था तो उनका स्पीड़ पर कोई कंट्रोल नहीं रहा और गेंद सीधे पीटरसन के पैर पर काफी तेजी से जा लगीं। हालांकि, इसके बाद मैग्राथ ने उनसे इस हरकत के लिए माफी भी मांगी थी। वहीं दोनों की धुंरधर खिलाड़ियों ने हस्ते हुए इस मामले को रफा-दफा किया था। जिसका अंदाजा आप वायरल वीडियो को देख कर लगा सकते है।

केविन पीटरसन ने की शेन वॉर्न और मेग्राथ की पिटाई

पीटरसन से ने जिस समय अपना क्रिकेट में डेब्यू किया था उस वक्त ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे खतरनाक और महान खिलाड़ी शेन वॉर्न और ग्लैन मेग्राथ खेला करते थे। उन्होंने अपने पहले ही मैचमें कभी नहीं सोचा होगा कि वें इन बेहतरीन गेंदबाजो का कभी सामना भी कर सकते है। लेकिन, उन्होंने टीम के 5 विकेट महज 21 रन पर गिर जाने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर सुताई की। उन्होंने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से कंगारूओंं को सोचने पर मजबूर कर दिया। इसी ड्रीम डेब्यू मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत ही इग्लैंड़ की टीम पहली पारी में 150 के ऊपर के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories