मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video : एशियाई गेम्स में यश्यस्वी भव: , शतक बना...

Cricket Viral Video : एशियाई गेम्स में यश्यस्वी भव: , शतक बना रचा इतिहास, देखें जायसवाल की तूफानी पारी  

Date:

Related stories

Cricket Viral Video : एशियाई गेम्स में भारत और नेपाल क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने 23 रन से नेपाल को हराया। इस मैच के सितारे भारत के युवा बल्लेबाज यश्यस्वी जायसवाल रहे। जायसवाल ने इस मैच में तूफानी पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों में शतक बनाकर इतिहास रच भारत को सेमीफाइनल में प्रवेश कराया।

यश्यस्वी जायसवाल ने आक्रामक अंदाज़ में बल्लेबाजी की। उन्होंने नेपाल के बल्लेबाजों को खूब धोया। नेपाल के खिलाफ जायसवाल ने 48 गेंदों में शतक जड़ा। इस शतकीय तूफानी पारी में उन्होंने 7 छक्के और 8 चौके लगाए। वह एशियाई गेम्स में शतक जड़ने वाले भारत के पहले पुरुष क्रिकेटर बने। नीचे देखें उनकी तूफानी पारी (Cricket Viral Video)।

यश्यस्वी ने रचा इतिहास 

एशियाई गेम्स में नेपाल ने खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए यश्यस्वी ने इतिहास रचा। वह टी 20 इंटरनेशल क्रिकेट में शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने। यश्यस्वी 21 साल की उम्र में टी 20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बने। उन्होंने 21 साल नौ महीने और 13 दिन की उम्र में शुभमन गिल का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने 23 साल और 146 दिन की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाया था। 

इतना ही नहीं यशस्वी जब भी फील्ड पर उतरते हैं, कमाल ही करते हैं। उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में भी कई रिकॉर्ड बनाए थे। उन्होंने उस टेस्ट में 171 रन की पारी खेली थी। पहले ही मैच में यशस्वी ने शतक जड़ते हुए उच्च स्कोर बनाने के मामले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाज शिखर धवन के बाद तीसरे भारतीय बन गए ।

आईपीएल में भी जयसवाल का प्रदर्शन कमाल का रहा। उन्होंने 2023 आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए 13 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें