रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Rohit Sharma ने जब 42 गेंदों में बना दिए...

Cricket Viral Video: Rohit Sharma ने जब 42 गेंदों में बना दिए थे 186 रन, श्रीलंकाई गेंदबाजों की उड़ाई थी धज्जियां

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी विपक्षी टीम के गेंदबाजों के लिए काल साबित होते हैं जिसके कारण रोहित शर्मा को हिट मैन भी कहा जाता है। रोहित शर्मा ही ऐसे बल्बेबाज हैं जिन्होंने एकदिवसीय इंटरनेशनल क्रिकेट की एक पारी में 250 से अधिक रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा के नाम है यह रिकॉर्ड

दरअसल, रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल में तीन बार दोहरा शतक लगाया है। लेकिन आज हम जिस दोहरे शतक की बात कर रहे हैं वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी है। रोहित शर्मा ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ एक वनडे मैच में 264 रनों की पारी खेली थी, जी हां 264 रन रोहित शर्मा ने अकेले बनाए थे।

श्रीलंका के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी

भारतीय टीम साल 2014 में श्रीलंका के साथ पांच वनडे मैचों सीरीज खेल रही थी और रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे मैच में 264 रनों की तूफानी पारी खेली थी। रोहित शर्मा ने इस मैच में श्रीलंका के हर गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी उन्होंने इस मैच में मैदान के चारों ओर शॉट खेले थे और अच्छी बल्लेबाजी की थी।

ये भी पढ़ें: IPL Viral Video: क्रिस गेल की वह पारी जो गेंदबाजों के लिए बनी थी अभिशाप, देखें वीडियो

रोहित शर्मा ने 264 रनों की पारी के दौरान 33 चौके और 9 छक्के लगाए, यानी रोहित शर्मा ने 132 रनों रोहित शर्मा ने चौको से बनाए और 54 रन तो छक्के मारकर बनाए। यानी रोहित शर्मा ने सिर्फ 42 गेंदों पर 186 रन बनाए। इस मैच में रोहित शर्मा मैच की आखिरी गेंद यानी 50 ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हुए। रोहित शर्मा की इस पारी का वीडियो फैंस अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। यहां देखें रोहित शर्मा की वीडियो।

वनडे इंटरनेशनल रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो रोहित शर्मा ने अबतक भारत के लिए 243 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। जिसमें रोहित शर्मा ने 48.63 की बेहद शानदार औसत से 9825 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने 30 शतक और 48 अर्धशतक लगाए। इन 30 शतकों में रोहित शर्मा का 3 दोहरा शतक भी शामिल है।

Latest stories